यूपी चुनाव: गोरखपुर में शुरू हुआ अमित शाह का रोड शो, योगी भी मौजूद

punjabkesari.in Thursday, Mar 02, 2017 - 03:38 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है। बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और सांसद योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में रोड शो कर रहे हैं। टाउन हॉल से शुरू हुआ यह रोड शो 6 किलोमीटर का सफर तय करते हुए शास्त्री चौराहे तक जाएगा। रथ पर अमित शाह, ओम माथुर, राष्ट्रीय महामंत्री अनिल जैन,योगी, आरएमडी व क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेंद्र शुक्ल मौजूद है। रोड शो में भारी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता शामिल हुए हैं। गोरखपुर में छठे चरण के तहत 4 मार्च को वोट डाले जाएंगे।

रोड शो से पहले विवाद
योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में हो रहे इस रोड शो में 'अब परिवर्तन लाएंगे, यूपी में कमल खिलाएंगे' गीत बजाया जा रहा है। खास बात यह है कि यह रोड शो मुस्लिम बहुत इलाकों से भी होकर गुजरने वाला है। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। रोड शो के साथ चल रहे बीजेपी कार्यकर्ता मोदी-योगी के नारे लगा रहे हैं। गुरुवार सुबह रोड शो शुरू होने से पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं और प्रशासन के बीच विवाद भी हो गया। प्रशासन ने चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए बीजेपी की प्रचार सामग्री सड़कों से हटा दी जिसका कार्यकर्ताओं ने विरोध किया। पार्टी प्रभारी ओम माथुर ने इसके लिए प्रदेश की एसपी सरकार को जिम्मेदार बताया है।

महिला कार्यकर्ताओं ने पहनी पार्टी के प्रतीक चिन्ह वाली साड़ी
रोड शो में उत्साहित महिला कार्यकर्ताओं ने पार्टी के प्रतीक चिन्ह वाली साड़ी पहनी है।गोरखपुर के टाउनहाल से लेकर मिर्जापुर चौराहा तक की पूरी सड़क भगवा रंग में रंगी। पूरी सड़क केसरिया गुब्बारों से सजी है। सड़क के किनारों पर शाह और मोदी के कटआउट लगे हैं। हर चौराहे पर व्यापारी और कार्यकर्त्ता स्वागत की तैयारी में लगे हैं। बीजेपी ने रोड शो में आने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए वालंटियरों की टीम बनाई है। सभी को वाकी - टॉकी दिया गया है।