मैं झूठे आश्वासन नहीं देता, 2024 के अंत तक अमेरिका जैसी होंगी यूपी की सड़कें: नितिन गडकरी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2023 - 07:34 PM (IST)

बलिया: उत्तर प्रदेश की सड़कों को लेकर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वर्ष 2024 के अंत से पहले उत्तर प्रदेश में सड़कों का बुनियादी ढांचा अमेरिका के समान होगा और सड़कों के विकास के साथ प्रदेश की तस्वीर बदलेगी।

PunjabKesari
सोमवार को बलिया जिले के चितबड़ागांव कस्बे में आयोजित एक समारोह में छह हजार पांच सौ करोड़ रुपये के निवेश से सात राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने के बाद अपने संबोधन में गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने आह्वान किया कि किसान अन्नदाता के साथ ही ऊर्जा दाता बनें जिससे ऊर्जा के निर्यात में उत्तर प्रदेश की प्रमुख भूमिका हो। उन्होंने इस अवसर पर 1,500 करोड़ की लागत से 28 किमी ग्रीनफील्ड स्पर मार्ग से बलिया-आरा के बीच नये संपर्क मार्ग व 2,381 करोड़ की लागत से गोरखपुर के लिए रिंग रोड की घोषणा की। साथ ही साढ़े आठ हजार करोड़ की लागत से 13 आरओबी (रेलवे उपरिगामी सेतु) की घोषणा की।

PunjabKesari

2014 के पहले ठीक नहीं थी उत्तर प्रदेश में सड़कों की हालत
इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश में सड़कों की हालत वर्ष 2014 के पहले ठीक नहीं थी लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार के आने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग 7,643 किलोमीटर से 13 हजार किलोमीटर हो गया है। उन्होंने दावा किया कि वर्ष 2024 के समाप्त होने के पहले उत्तर प्रदेश में अमेरिका की तरह सड़क बुनियादी ढांचा होगा।

PunjabKesari

मैं झूठे आश्वासन नहीं देता, जो कहूंगा, काम करके दूंगा
गडकरी ने कहा कि "मैं झूठे आश्वासन नहीं देता, जो कहूंगा, काम करके दूंगा, मीडिया उनकी हर बात रिकॉर्ड कर ले, एक भी काम नहीं हुआ तो ब्रेकिंग न्यूज चलाएं। नितिन गडकरी ने कहा कि बलिया लिंक एक्सप्रेस-वे के बनने से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के माध्यम से लखनऊ से पटना केवल साढ़े 4 घंटे में पहुंचा जा सकेगा और नए राजमार्ग के निर्माण से पूर्वी उत्तर प्रदेश को बिहार के छपरा, पटना, बक्सर से बेहतर संपर्क मिलेगा। चंदौली से मोहनिया तक 130 करोड़ की लागत से बन रहे नए मार्ग से उत्तर प्रदेश के चंदौली और बिहार के कैमूर जिलों को दिल्ली-कोलकाता जीटी रोड से जोड़ा जा सकेगा।

कार्यक्रम में ये लोग रहे मौजूद
इस मौके पर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद, परिवहन राज्‍यमंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) दया शंकर सिंह, अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी, सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, नीरज शेखर, रवींद्र कुशवाहा व सकलदीप राजभर मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static