जल्द ही गोरखपुर में लहराएगा यूपी का सबसे ऊंचा तिरंगा

punjabkesari.in Monday, Dec 04, 2017 - 10:31 AM (IST)

गोरखपुरः प्रदेश में सबसे ऊंचा तिरंगा फहराने का गौरव जल्द ही गोरखपुर जिले को नसीब होने जा रहा है। जिसके लिए जिला प्रशासन भी जोरशोर से तैयारियों में जुटा है। बता दें कि इस योजना के तहत शहर के किसी ऐसे चौराहे या स्थान पर तकरीबन 250 फीट ऊंचे पोल पर तिरंगा फहराने की योजना है।

दरअसल राष्ट्रीय राजधानी व कुछ अन्य प्रदेशों की तर्ज पर उत्तर प्रदेश सरकार भी भारत के राष्ट्रीय ध्वज को सर्वोच्च ऊंचाई पर फहराने की योजना पर काम कर रहा है। इस क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के गृह जनपद गोरखपुर में उत्तर प्रदेश का सबसे ऊंचा तिरंगा लगाने की तैयारी शुरू हो गई है।

बता दें इसके लग जाने से पूर्वांचल के साथ-साथ आसपास के जिलों के लोगों के लिए यह पयर्टन का केंद्र भी होगा। तिरंगा लगाने के लिए स्थान के चयन के क्रम में जिलाधिकारी राजीव रौतेला ने रविवार को अधिकारियों के साथ शास्त्री चौक, पैडलेगंज चौराहा तथा रामगढ़ताल के पास स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों ने सभी बिंदुओं पर गहनता से पड़ताल की।

हालांकि स्थान को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं हो सका है। निरीक्षण के दौरान अपर मुख्य नगर अधिकारी डीके सिन्हा, एडीएम सिटी रजनीश चन्द्र, एसीएम पंकज श्रीवास्तव, एसपी सिटी विनय सिंह, ट्रैफिक आदित्य वर्मा एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।