यूपी: धर्मांतरण की आशंका को लेकर CM योगी के संगठन ने चर्च में मचाया बवाल

punjabkesari.in Saturday, Apr 08, 2017 - 01:27 PM (IST)

महराजगंज(गुलाम गौस): यूपी के महाराजगंज में धर्मांतरण की आशंका को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ के संगठन ने जमकर बवाल किया। आरोप है कि एक चर्च में स्थानीय लोगों का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था, जिसके बाद हिंदू युवा वाहिनी के सदस्यों ने वहां पहुंचकर जमकर हंगामा किया और चल रही प्रार्थना को बंद करा दिया। 

दरअसल महाराजगंज की सबसे पुरानी चर्च में प्रार्थना चल रही थी, जिसे 9 अमेरिकी नागरिक करा रहे थे और प्रार्थना करने वालों में ये 150 से ज्यादा स्थानीय नागरिक थे। इस प्रार्थना के बारे में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली की चर्च में धर्मांतरण कराया जा रहा है। फिर क्या था, पूरे दल बल के साथ हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता वहां पहुंच गए, और जमकर बवाल काटा।

हंगामे के बाद एलआईयू की टीम और स्थानीय थाने की पुलिस पहुंची, बातचीत के बाद लोगों को घर भेज दिया गया और विदेशियों से भी पूछताछ करके उन्हें छोड़ दिया गया, लेकिन चर्च संचालक की मानें तो यहां सिर्फ प्रार्थना हो रही थी, किसी तरह का कोई धर्मांतरण नहीं कराया जा रहा था। लेकिन हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं की मानें तो इस इलाके में पहले भी धर्मांतरण कराए गए हैं, और अगर चर्च संचालक के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वो इसकी शिकायत सीधे मुख्यमंत्री से करेंगे।