सपा, बसपा, कांग्रेस से मुक्ति के बगैर उत्तर प्रदेश का विकास संभव नहीं: मोदी

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2017 - 04:40 PM (IST)

हरदोई: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज खुद को उत्तर प्रदेश का ‘गोद लिया हुआ बेटा’ बताते हुए कहा कि इस सूबे को विकसित करने के लिये उसे सपा, बसपा तथा कांग्रेस से मुक्त कराना होगा। मोदी ने यहां आयोजित चुनावी रैली में कहा कि तमाम संसाधन मौजूद होने के बावजूद उत्तर प्रदेश पिछड़ा हुआ है। इसका कारण यह है कि सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारों ने प्रदेश को संभालने के बजाय केवल अपने वोट बैंक को ही संभाला। इस प्रदेश को सपा, बसपा और कांग्रेस के चक्कर से मुक्त किये बिना उसका भाग्य नहीं बदलेगा। 

यूपी की भूमि मेरा माई-बाप 
उन्होंने कहा ‘‘भगवान कृष्ण उत्तर प्रदेश में पैदा हुए और उन्होंने गुजरात को कर्मस्थली बनाया। मैंने गुजरात में जन्म लिया और उत्तर प्रदेश ने मुझे गोद लिया है। यह यूपी मेरा माई-बाप है। गोद लिया हुआ बेटा होने के बावजूद यहां की स्थिति बदलना मेरा कर्तव्य बनता है, इसके लिये मुझे आपका आशीर्वाद चाहिये। भारी बहुमत से यूपी में भाजपा की सरकार बनाइये। मैं वादा करता हूं कि पांच साल के अंदर जिन समस्याआें से आप जूझ रहे हैं, उनके रास्ते खोजकर दे दूंगा।’’

पुलिस थाने बने सपा के दफ्तर
प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि प्रदेश के पुलिस थाने सपा के दफ्तर बन गये हैं। अब सपा कार्यकर्ता यह तय करते हैं कि कौन सा मुकदमा दर्ज करना है और कौन सा नहीं। उन्होंने आरोप लगाया कि हमारे देश में राजनीतिक हत्या की सबसे ज्यादा घटनाएं उत्तर प्रदेश में होती हैं। सामूहिक बलात्कार की सबसे ज्यादा वारदात भी उत्तर प्रदेश में ही होती हैं। मैं यहां की परिवारवादी सरकार से पूछना चाहता हूं कि क्या यूपी की बहन-बेटी आपके परिवार की नहीं है। मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गैर कानूनी हथियार यानी ‘कट्टे’ का राज चलता है। एेसे हथियारों से होने वाली फायरिंग से तीन हजार हत्याएं होती हैं। हमारे देश में कुल आम्र्स एक्ट को लेकर जो गुनाह दर्ज होते हैं, उनमें से करीब 50 प्रतिशत अकेले उत्तर प्रदेश में होते हैं।