योगी राज में मंहगा होगा पूरे देश का फैशन

punjabkesari.in Monday, Apr 10, 2017 - 12:02 PM (IST)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अवैध बूचडख़ानों को बंद करने के फैसले के बाद फैशन मंहगा होने वाला है। क्योंकि अगर आप भी लैदर के पर्स, जूते और जैकेट के शौकीन हैं तो आपको आने वाले समय में थोड़ी ज्यादा जेब ढीली करनी पढ़ेगी। इस फैसले का अच्छा खासा असर महिलाओं पर पडऩे वाला है।


रॉ मैटीरियल की कीमतें 25 पर्सैंट तक बढ़ी
उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में अवैध बूचडख़ाने बंद होने का असर लैदर और स्पोट्र्स इंडस्ट्री पर दिखना शुरू हो गया है। कारोबारियों के मुताबिक शॉर्टेज की वजह से रॉ मैटीरियल की कीमतें 25 पर्सैंट तक बढ़ गई हैं। ऐसा ही रहा तो बढ़ी इनपुट कॉस्ट कस्टमर को पास करने की मजबूरी हो जाएगी ।

महिलाओं के फैशन पर होगा योगी के फैसले का असर
योगी के फैसले के सबसे ज्यादा असर महिलाओं के फैशन पर पड़ेगा क्योंकि महिलाओं में लैदर के सामान का क्रेज अधिक देखने को मिलता है। मौजूदा ट्रेंड लैदर के लंबे जैकेट और शॉर्ट जैकेट के अलावा बूट का है। खासतौर पर कामकाजी युवतियों, कॉलेज की छात्राएं इसे खूब पसंद करती हैं। ऐसे में अपना शौक पूरा करने के लिए इन्हें ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे। 

पुरूषों में भी कम नहीं लैदर का क्रेज
अगर आप फैशन की बात करें तो पुरूषों में भी लैदर से बने सामान का क्रेज कम नहीं है। लैदर के पर्स, बैल्ट से लेकर बूट तक मर्दों के डेली रूटीन में शामिल हैं। ऐसे में जहां लैदर के पर्स के लिए आपको 500 से 1000 रुपए खर्च करने पड़ते थे वहीं ये खर्च बढ़कर 1000 से 1500 हो जाएगा। क्योंकि अगर लैदर के रॉ मैटीरियल का इंपोर्ट बढ़ेगा तो सामान की कीमत में इजाफा होना लाजमी है।