वाराणसी हादसाः योगी आदित्यनाथ घटनास्थल के लिए रवाना

punjabkesari.in Tuesday, May 15, 2018 - 11:27 PM (IST)

वाराणसी: (काशीनाथ शुक्ला ) वाराणसी में कैंट रेलवे स्टेशन के समीप एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर के एक हिस्से के गिरने से लगभग डेढ़ दर्जन लोगों की मौत हो गई है। हादसे में कई लोगों के घायल होने की खबर है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कैंट स्टेशन के निकट निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा तेज धमाके के साथ गिर गया। भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में हुये इस हादसे में करीब आधा दर्जन वाहन दब गये। हादसे के बाद क्षेत्र में अफरातफरी मच गयी। पुल का निर्माण उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निर्माण निगम करा रहा है। इस दौरान भागादौड़ी और जान बचाने की कोशिश में कई लोग गिरकर घायल हो गए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में निर्माणाधीन पुल गिरने की घटना पर दुख जताया है और उन्होंने जिला प्रशासन को तेजी से बचाव कार्य करते हुए लोगों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य वाराणसी के लिये रवाना हो गये हैं। पुलिस की सहायता के लिये राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीम राहत कार्य मे जुट गयी है। गिरे हुये पिलर को क्रेन की मदद से हटाया जा रहा है। घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 

अधिकारियों पर गिरी गाज, प्रोजेक्टर मैनेजर समेत तीन सस्पेंड
निर्माणाधीन पुल के गिरने पर कार्रवाई, चीफ़ प्रोजेक्टर मैनेजर के साथ तीन लोग सस्पेंड, एचसी तिवारी चीफ़ प्रोजेक्ट मैनेजर सस्पेंड, राजेन्द्र सिंह और के.आर सूडान प्रोजेक्ट मैनेजर सस्पेंड, लालचंद को सस्पेंड किया गया।


प्रधानमंत्री ने जताया दुख-

घटनास्थनल पर पहुंचे सीएम योगी 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटनास्थल पर पहुंचकर हालात का जाजया लिया। इससे पहले सीएम ने दुर्घटना पर गहरा दु:ख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख तथा घायलों को 2-2 लाख रुपये आर्थिक मदद की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन, पुलिस,स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे तत्काल प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान करें।


डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या पहुंचे घटनास्थल
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने घटनास्थल पर पहुंचकर खेद व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस हादसे में जो लोग भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, इसके लिए शीघ्र ही एक कमेटी का भी गठन किया जाएगा। घटनास्थल के बाद डिप्टी सीएम घायल लोगों का हाल जानने के लिए अस्पताल का भी दौरा करेंगे। 

राहत एवं बचाव कार्य हुआ पूरा : आईजी
आईजी दीपक रतन ने घटनास्थल पर पहुंचकर बताया कि रेस्क्यू आॅपरेशन पूरा हो चुका है। घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा चुका है। हालांकि उन्होंने मृतकों की संख्या के बारे में कोई भी आंकड़ा नहीं दिया। उन्होंने कहा कि हादसे में 6 वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं। 

 

Punjab Kesari