यूपी चुनावः बनारस में अखिलेश-राहुल की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई रद्द

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2017 - 10:16 AM (IST)

वाराणसीः यूपी चुनाव आखिरी चरण तक पहुंच गया है। इस चरण में चुनाव प्रचार का केंद्र पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी बना हुआ है। पीएम मोदी पिछले 3 दिनों से वाराणसी में कैंपेन कर रहे हैं वहीं विरोधी खेमा भी बनारस पर फोकस किए हुए हैं। इस बीच, सोमवार को वाराणसी में राहुल-अखिलेश की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द कर दी गई है।

अंतिम समय में लिया गया फैसला
आखिरी चरण के लिए प्रचार के आखिरी दिन सोमवार को राहुल गांधी-अखिलेश की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस वाराणसी में होने वाली थी। लेकिन अंतिम समय में इसे रद्द कर दिया गया। माना जा रहा था कि पीएम मोदी ने पिछले 2 दिनों में बनारस की अपनी सभाओं में विपक्ष पर जो हमला बोला है दोनों नेता उसका जवाब बनारस से ही देंगे। लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द कर दी गई। इसका कारण बताया गया कि दोनों नेता राज्य के अलग-अलग हिस्सों में कैंपेन के लिए व्यस्त हैं और ऐसे में बनारस पहुंचकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पाना उनके लिए संभव नहीं है।

अखिलेश की 7 जनसभाएं
हालांकि, अखिलेश यादव सोमवार को पूर्वांचल में 7 जनसभाओं को संबोधित करेंगे। अखिलेश की पहली जनसभा मड़ियाहूं विधानसभा क्षेत्र के स्वामी विवेकानन्द इंटर कालेज के मैदान में 11 बजे होगी। इसके अलावा मछलीशहर के अरुआवां, मल्हनी के मीरगंज में, बदलापुर विधानसभा के कड़ेरेपुर में, शाहगंज के जमुनिया में, जफराबाद के हौज में तथा केराकत के तरियारी में अखिलेश जनसभाओं को संबोधित करेंगे।