वरुण गांधी को बागी तेवर दिखाने की मिली एेसी सजा

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2017 - 10:11 AM (IST)

नई दिल्ली\लखनऊ:वरुण गांधी द्वारा बागी तेवर दिखाए जाने के बाद भाजपा ने बुधवार शाम को छठे और सातवें चरण के चुनाव प्रचार के स्टार प्रचारकों की सूची से उनका नाम हटा दिया है। उनकी जगह केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा का नाम शामिल किया गया है। उल्लेखनीय है कि यू.पी. में तवज्जो नहीं मिलने से भाजपा सांसद वरुण गांधी खासे नाराज हैं और उनकी यह भड़ास इंदौर में जाकर निकली है।

भाजपा ने स्टार प्रचारकों की सूची से नाम हटाया
उल्लेखनीय है कि इंदौर के स्कूल में हुए कार्यक्रम में वरुण गांधी ने रोहित वेमुला के सुसाइड का मुद्दा उठाया और कहा कि जब मैंने उसका सुसाइड नोट पढ़ा तो मुझे रोना आया, मैं इसलिए जान दे रहा हूं क्योंकि मैंने एक दलित के रूप में जन्म लेकर पाप किया है, मुझे जीने का हक कहां है। दरअसल, वरुण गांधी ने अल्पसंख्यकों के विकास पर सवाल उठाते हुए मोदी सरकार पर सवालिया निशान लगाया। देश के अल्पसंख्यकों में से केवल 4 फीसदी लोग उच्च शिक्षा हासिल कर पाते हैं। हमें इन समस्याओं को हल करना होगा। हम इनके विकास में नाकाम हो रहे हैं।

इंदौर में सरकार विरोधी बयान पर हुई कार्रवाई
वरुण गांधी ने कहा कि पिछले 2 वर्षों के दौरान 50 हजार से भी अधिक किसानों ने छोटे-छोटे कर्ज के कारण आत्महत्या कर ली जबकि दूसरी ओर विजय माल्या 10 हजार करोड़ रुपए का ऋण लेकर देश से फरार हो गया। भाजपा नेता ने कहा कि अमीर खासकर बड़े घरानों के लोगों का कर्ज माफ हो जाता है, जबकि गरीब की संपत्ति निचोडऩे का प्रयास हो रहा है।