''हिंदुस्तान में रहना है, या हुसैन कहना है...'' अमेठी में मुहर्रम के जुलूस में लगे विवादास्पद नारे, वीडियो वायरल होने पर जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2024 - 01:27 PM (IST)

Amethi News: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में मोहर्रम के जुलूस के दौरान कथित तौर पर विवादास्पद नारे लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।अधिकारियों ने यह जानकारी दी। जिले के मुसाफिरखाना थाना क्षेत्र के मुसाफिरखाना इलाके में रविवार को अल्पसंख्यक समुदाय द्वारा जुलूस निकाला गया था। इसी जुलूस में कथित तौर पर विवादास्पद नारे लगाए गए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है।

 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में मुहर्रम के जुलूस में युवकों द्वारा लगाए गए भड़काऊ नारे से हड़कंप मचा है। जुलूस के दौरान युवकों ने 'हिंदुस्तान में रहना है, या हुसैन कहना है' के नारे लगाए। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो वायरल होने के बाद मुसाफिरखाना कोतवाली पुलिस जांच में जुटी है। वहीं इस मामले पर अमेठी पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद कुछ युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। हालांकि पंजाब केसरी इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

 

आपको बता दें कि पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह ने एक बयान जारी कर कहा कि वीडियो की जांच कराई जा रही है और ऐसी हरकत करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। बाबूगंज सगरा आश्रम के पीठाधीश्वर मौनी महाराज ने विवादित नारे लगाए जाने की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि यह समाज में विभाजन, तनाव उत्पन्न करने तथा सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली हरकतें हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मामले में तुरंत कार्रवाई करने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static