NTPC हादसे का वीडियो आया सामने, देखें कैसा था मंजर

punjabkesari.in Saturday, Nov 04, 2017 - 04:35 PM (IST)

रायबरेलीः रायबरेली के एनटीपीसी प्लांट में हुआ भयानक हादसा, जो कि सालों तक लोगों के दिलों में दहशत का मंजर कायम कर जाएगा। वहीं इस भयानक हादसे के फौरन बाद एक वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर निश्चित ही आपकी रुह कांप जाएगी। बड़े ही दुर्भाग्य के साथ कहना पड़ रहा है कि इस वीडियो में आप देख सकते है कि कैसे बॉयलर फटने के बाद वहां पर सबकुछ तहस-नहस हो गया था।

बता दें 1 नवंबर रायबरेली के इतिहास में दर्दनाक घटना का प्राय बनकर रह गया। जहां ठीक 4 बजे बॉयलर फटा था और इस हादसे में अब तक 38 लोगों को मौत हो चुकी है।जबकि सैंकड़ों लोग इसमें घायल हुए है। इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों का इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भी चल रहा है।

बता दें इस भयानक हादसे में वहां पर काम कर रहे 200 से ज्यादा अधिकारी, कर्मचारी और मजदूर बेहद गर्म राख के ढेर में दब गए। हादसे की सूचना पर पहुंची फायर टेंडर्स ने आग पर काबू किया। 100 से ज्यादा घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। हादसे में अबतक 38 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।

वहीं इस हादसे के तुरंत बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए और मामूली रूप से घायल हुए लोगों को 25-25 हजार रुपए देने की घोषणा की है। इसके साथ ही सरकार द्वारा घायलों की इतनी भारी तादाद को देखते हुए लखनऊ स्थित ट्रॉमा सेंटर, लोहिया हॉस्पिटल व सिविल हॉस्पिटल को अलर्ट पर रखा गया। सभी डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ को तुरंत ड्यूटी पर पहुंचने को कहा गया।