चीनी हमले में शहीद हुए मेरठ के विपुल रॉय, सीएम योगी ने कहा-शत्-शत् नमन

punjabkesari.in Wednesday, Jun 17, 2020 - 08:52 PM (IST)

मेरठ: 20 जवानों की शहादत की बुरी खबर ने पूरे देश का माहौल गमगीन कर दिया है। 45 साल बाद फिर भारत के साथ चीन के विश्वासघात से देश के हर नागरिक में उबाल है। वहीं भारत-चीन सीमा पर चीनी सैनिकों के साथ हुई खूनी झड़प में यूपी के मेरठ के रहने वाले हवलदार विपुल राय शहीद हो गए है। उनकी शहादत की खबर सुनते ही परिजनों में मातम पसर गया। 

बंगाल सरकार ने 5 लाख सहायता राशि और नौकरी देनी की घोषणा की 
मूल रूप से वेस्ट बंगाल का निवासी होने के नाते ममता सरकार ने शहीद विपुल रॉय के परिवार को 5 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान करने की घोषणा की है। साथ ही शहीद की पत्नी को नौकरी देने का भी ऐलान किया है।

पति के मौत की खबर सुनकर बेसुध हुई पत्नी 
गैलवान घाटी में शहीद हुए विपुल रॉय की शहादत की खबर जब उनकी पत्नी को मिली तो वह बेसुध हो गर्इं। शहीद की पत्नी रूपा राय अपनी 5 साल की बेटी तमन्ना के साथ मेरठ के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के रोटा रोड स्थित कुंदन कुंज में एक मकान में किराए पर रहती हैं। शहीद का परिवार वेस्ट बंगाल में रहता है, जहां अब उनके पार्थिव शरीर को ले जाया गया है। देर शाम सेना के विशेष विमान से रूपा राय और उनकी बेटी को पं बंगाल के वीर भूमि भेजा गया है। जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।  

श्री विपुल रॉय जी की शहादत को शत्-शत् नमन: सीएम योगी 
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, ‘प्रदेश के जनपद मेरठ निवासी सेना के हवलदार श्री विपुल रॉय जी की शहादत को शत्-शत् नमन, मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों के साथ हैं। शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार शहीद के परिवार के साथ है और शहीद के परिवार को हर सम्भव मदद प्रदान की जायेगी।’’ 

क्या है मामला? 
बता दें कि सोमवार रात लद्दाख में बातचीत करने गई भारतीय सेना पर चीन की सेना ने हमला कर दिया। जिसमें भारत के कमांडिंग ऑफिसर समेत 20 सैनिक शहीद हो गए। गालवन वैली में करीब 3 घंटे तक हिंसक झड़प चलती रही। बताया जा रहा है कि चीन के 43 सैनिक हताहत होने की खबर है, लेकिन चीन ने यह कबूला नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static