गोरखपुर उपचुनाव से पहले बड़ी गड़बड़ी, मतदाता सूची में आया विराट काेहली का नाम

punjabkesari.in Thursday, Mar 08, 2018 - 08:52 PM (IST)

गोरखपुर: फूलपुर आैर गाेरखपुर में हाेने वाले उपचुनाव से पहले मतदाता सूची में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। गोरखपुर के सहजनवा में एक मतदाता सूची में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का नाम दर्ज है जिसे लेकर जिला प्रशासन सकते में आ गया है। लोकसभा उप चुनाव में वोटर लिस्ट में इसके आलावा भी नामों को लेकर धांधली की खबरें है। 

सहजनवा विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में है नाम
सहजनवा विधानसभा क्षेत्र 324 के भाग संख्या 153 और मतदाता क्रमांक 822 में क्रिकेटर विराट कोहली का नाम दर्ज है। फोटो मतदाता सूची में जहां लिंग की जगह पुरुष और पहचान पत्र आरएसवी 2231801 दर्ज है। वहीं मतदेय स्थल संख्या व नाम वाले कालम में 153 प्राथमिक विद्यालय सहजनवा प्रथम स्थित लुचुई क्रमांक नंबर-2 दर्ज है। 

विराट कोहली का नाम देखकर मैं कुद सन्न रह गई-बीएलओ 
बीएलओ सुनीता चौबे का कहना है कि उनके पास तहसील से चार-पांच दिन पहले विराट कोहली की तस्वीर लगी फोटो मतदाता पर्ची बांटने के लिए दी गई थी, जिसे देखकर वह खुद ही सन्न रह गई। उन्होंने कहा कि इस नाम का पता नहीं चलने पर सभासद गोपाल जायसवाल को मतदाता पर्ची दे दी है। 

उपजिलाधिकारी सहजनवा से मांगी गई जांच रिपोर्ट
इस बीच उपजिलानिर्वावन अधिकारी प्रभुनाथ ने कहा कि उपजिलाधिकारी सहजनवा से इसकी जांच रिपोर्ट मांगी गई है. गड़बड़ी के लिए जो भी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। 

जांच शुरू की गई है-पंकज श्रीवास्तव
मामले पर उपजिलाधिकारी पंकज श्रीवास्तव का कहना है कि जांच शुरू करा दी गई है। यह आश्चर्यजनक है कि एक तरफ जहां जिला निर्वाचन अधिकारी गोरखपुर लोकसभा के उपचुनाव में किसी भी तरह की गडबड़ी रोकने के लिए सख्त हिदायत दे रहे हैं, वहीं इस मतदाता सूची ने परेशानी बढ़ा दी।