वसीम रिजवी ने जतायी हत्या की आशंका, मोदी से की मदद की गुहार

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 07:46 PM (IST)

लखनऊ: अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की खुलेआम वकालत करने वाले उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैयद वसीम रिजवी ने अपनी हत्या की आशंका जताते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सुरक्षा दिलाने की मांग की है।  

प्रधानमंत्री को आज लिखे पत्र में रिजवी ने ऑल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सज्जाद नोमानी के अलावा असदुद्दीन ओवैसी और दारूल उलूम देवबंद से जुड़े कुछ मौलवियों पर आरोप लगाया है कि वे उनकी हत्या के लिये आतंकवादी संगठनों और दाऊद इबाहिम के संपर्क में हैं और उनकी हत्या कराने की साजिश हिन्दुस्तान के अलावा पाकिस्तान में भी रची जा रही है। 

उन्होंने लिखा है ‘हिन्दुस्तान की कट्टरपंथी ताकतें राम मन्दिर के मामले में मुझको रास्ते से हटाना चाहती हैं। राम के नाम पर मेरे खून से होली खेले जाने की तैयारी की जा रही है। मेरी अपनी निजी जानकारी के अनुसार आल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के कुछ कट्टरपंथी सदस्य सज्जाद नोमानी, असदउद्दीन ओवैसी और कुछ दारूल उलूम देवबंद से जुड़े मौलवी सीधे तौर पर आतंकवादी संगठनों और दाऊद इबाहिम के सपर्क में हैं और मेरी हत्या कराने की साजिश हिन्दुस्तान के अलावा पाकिस्तान में भी रची जा रही है।’

रिजवी ने लिखा कि उन्होने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के अलावा मदरसों पर निगरानी और उनमें उच्च शिक्षा दिये जाने पर भी आवाका उठाई है। कुछ मदरसे आज भी आतंकवादियों का संरक्षण का केन्द्र बने हुए हैं। इन पर कार्यवाई किया जाना बहुत जरूरी है, नहीं तो हिन्दुस्तान में हिन्दू समाज, शिया समाज एवं सुन्नी समाज के धर्म निरपेक्ष वर्ग खतरे में हैं और जेहादी संगठनों के निशाने पर हैं।  

उन्होंने लिखा ‘दाऊद इब्राहिम के जो गुर्गे मेरी हत्या करने के लिए आये थे, जिन्हें दिल्ली पुलिस ने बुलन्दशहर किाले से पकड़ कर खुलासा किया है। दिल्ली पुलिस इसके लिए बधाई की पात्र है। इससे यह प्रतीत होता है कि वर्तमान समय में मेरे मुल्क की खुफिया तन्त्र कितनी मजबूत है। इण्टेलीजेंस की रिपोर्ट यह है कि मेरा लगातार पीछा किया जा रहा है। उसके बावजूद मुझको मात्र दो सुरक्षाकर्मी दिये गये हैं। अगर कोई घटना घटित हो जाये तो हमारे साथ बेचारे यह भी मारे जायेंगे। मुझे पर्याप्त सुरक्षा दिया जाना अति आवश्यक है, ताकि मरने से पहले तक हम अपने विचारों के जरिए राष्ट्रहित में कुछ कर सकें।’

रिजवी ने लिखा कि या तो उनकी सुरक्षा हटा ले अथवा परिस्थितियों को देखते हुए पर्याप्त सुरक्षा दी जाए। जो पत्र मदरसों एवं आल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड तथा कट्टरपंथी संगठनों के संबंध में लिखें हैं उस पर जरूरी कार्रवाई की जाए। 
 

Punjab Kesari