कुर्बानियां देने के लिए हम तैयार, बाबरी मस्जिद जहां थी वहीं बननी चाहिएः आजम खान

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2017 - 01:37 PM (IST)

रामपुरः समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खां ने भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा सरयू नदी किनारे बाबरी मस्जिद बनाने के प्रस्ताव पर बड़ा बयान दिया है। उनके इस बयान से राजनीतिक गलियारों में काफी चर्चाएं शुरू हो गईं हैं।

कुर्बानियां देने के लिए हम तैयार
आजम ने कहा कि 22/23 दिसंबर 1949 की रात को जहां बाबरी मस्जिद थी, वहीं बाबरी मस्जिद है। बाकी कहीं नहीं है और अगर कोई मस्जिद बनती है तो जरूरी थोड़ी है कि वो बाबरी मस्जिद हो। साथ ही उन्होंने कहा कि ''कुर्बानियां देने के लिए हम हर वक्त तैयार हैं। मुजफफरनगर, दादरी, गुजरात में भी हमने ही कुर्बानी दी थी और आगे भी इसके लिए तैयार हैं।''

गली में जानवर कटे तो अवैध, लाइसेंस वाली जगह कटे तो वैध
उन्होंने कहा कि पशुओं का वध बंद हो और साथ ही पूरे देश में एक कानून होना चाहिए। केरल, त्रिपुरा, मेघालया, गोवा, बंगाल आदि राज्यों में भी पशु वध नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर कोई जानवर गली बाजार में कटे तो अवैध हो गया और वही जानवर किसी लाइसेंस वाली जगह कटे तो वैध हो गया, यह बात थोड़ी समझ में नहीं आ रही है। असली में पशु हत्या रूकनी चाहिए और बड़ी बात होगी अगर हत्या ही रूके। उन्होंने कहा ना पशु की हत्या होनी चाहिए, ना ही इंसान की हत्या होनी चाहिए।