गले में मरा हुआ सांप लेकर घूम रही सपा: योगी आदित्यनाथ

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2017 - 08:16 PM (IST)

लखीमपुर खीरी : भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी के ‘काम बोलता है’ के नारे को खोखला बताते हुए प्रदेश में विकास और कानून एवं व्यवस्था के आंकडों से उसे खारिज कर दिया है। पार्टी के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के ‘काम बोलता है’ नारे पर तंज कसते हुए कहा कि यदि उसे अपने काम पर इतना ही भरोसा था तो वह प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों में से 300 से भी कम सीट पर चुनाव लडऩे को क्यो तैयार हो गई।

योगी ने वीरवार को एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा ‘‘उनका काम बोलता है का नारा महज चुनावी तमाशा है यदि उसे काम पर भरोसा है तो वह 300 से भी कम सीट पर चुनाव क्यों लड रही है आखिर उसने मरे सांप जैसी कांग्रेस को अपने गले क्यो डाल लिया।’’ सपा ने कांग्रेस से गठबंधन में उसे 403 में से 105 सीटे दी है और शेष पर स्वयं चुनाव मैदान में है।

राज्य को अराजकता और भ्रष्टाचार के दलदल में ढकेला
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन कोहली ने लखनउ में संवाददाताआें से बातचीत में विभिन्न आपराधिक घटनाआें और आंकडों के उल्लेख से कहा कि अखिलेश सरकार का क्या यही काम बोल रहा है। उधर, योगी ने सपा और बसपा पर प्रदेश को अराजकता और भ्रष्टाचार के दलदल में ढकेल देने का आरोप लगाते हुए कहा ‘‘उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कहते हैं कि उनका काम बोलता है। मगर मैं सवाल पूछता हूं कि कौन सा काम बोल रहा है। आप गांव में सडकों के निर्माण का दावा कर रहे हो, मगर वह तो भाजपा नीत राजग सरकार के धन से बन रही है।’’

योगी ने आगे कहा  ‘‘आप (अखिलेश) ग्रामीण विद्युत आपूर्ति व्यवस्था सुधारने का दावा करते हो। मगर यह सब तो केन्द्र की पं0 दीनदयाल उपाध्याय बिजली योजना के तहत हो रहा है।’’ उन्होंने सपा-बसपा पर अल्पसंख्यक तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों में मुस्लिम वोट पाने के लिए होड़ लगी है।

आदित्यनाथ ने आतंकवाद के खिलाफ सेना द्वारा सीमा पार जाकर की गई सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा कि हमारा वादा था कि केन्द्र की सत्ता में आने पर हम पाकिस्तान को अपनी सीमा पर नजर भी उठाने नहीं देगे और सेना ने किया। उन्होंने यह भी कहा कि आतंकवाद को किसी समुदाय और जाति से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए। यह देश की सुरक्षा से जुड़ा मसला है और जो भी इस लिप्त पाया जाएगा उसका हश्र आेसामा बिन लादेन जैसा होगा।