जब करीब जाकर PM मोदी ने मोहा युवाओं का दिल

punjabkesari.in Wednesday, Jun 21, 2017 - 02:40 PM (IST)

लखनउ: योग साधना के लिए उत्साह से भरी प्रेंशा के लिये तृतीय अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस हमेशा यादगार रहेगा। हो भी क्यों ना, आखिर उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीब बैठकर योग करने का मौका जो हासिल हुआ।


लखनउ से सटे सीतापुर जिले के मिश्रिख की रहने वाली प्रेंशा ने कहा कि योग को अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता दिलाने वाले प्रधानमंत्री के सान्निध्य में योग कर के उन्हें गौरव की अनुभूति हो रही है। प्रेंशा ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी का बच्चों के बीच पहुंचकर योग करना शायद मेरी जिंदगी का सबसे आश्चर्यजनक क्षण था। मैं अपने बगल में उनकी मौजूदगी से बेहद खुश थी। यह सपना सच होने जैसा था। मैंने उनके नक्शेकदम पर चलते हुए योगासन किए। 


उन्होंने कहा कि मोदी जी जैसे ही हमारी तरफ बढ़े, हमने उनका जोरदार अभिवादन किया। छात्र अदम्य सक्सेना भी रमाबाई अम्बेडकर मैदान में अपने साथियों के साथ योग के लिए पहुंचे थे। उन्होंने कहा बारिश के बीच योग करना ठीक वैसे ही लगा, जैसे कि दोस्तों के साथ रेन डांस करना। हम इस खास दिन के हर पल का आनन्द ले रहे हैं और इन यादों को हम सारी जिंदगी अपने साथ रखेंगे।

प्रधानमंत्री के सान्निध्य में योग करने वाले भास्कर सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री जैसे ही योग करने के लिये बच्चों की तरफ बढ़े, किसी उत्साही व्यक्ति ने शंख बजाया, जिससे माहौल बन गया।