UP की सत्ता संभालने के बाद पिता ने दी आदित्यनाथ को ये सलाह

punjabkesari.in Monday, Mar 20, 2017 - 01:49 PM (IST)

नई दिल्ली: पांच बार सांसद रहे योगी आदित्यनाथ ने जैसे ही उत्तर प्रदेश की कमान संभाली तो उनके गांव उत्तराखंड के पंचूर में लोग इस बात से इतने खुश थे कि उसकी कोई सीमा नहीं थी। यह योगी आदित्यनाथ का पुश्तैनी गांव है। उनके परिवारवालों से बात करने पर कई तरह की बाते सामने आई।

पिता ने दी योगी आदित्यनाथ को सलाह
उनके पिता आनंद सिंह बिष्ट ने अपने बेटे योगी आदित्यनाथ को सलाह दी है कि उन्हें खुशी है कि उनका बेटा कई वर्षों से लोगों की सेवा कर रहा है। मैं चाहता हूं कि अब वो हिंदुत्व और सांप्रदायिकता जुड़ाव को त्यागना शुरू करें और किया भी है। पीएम मोदी का जो नारा है सबका साथ सबका विकास और इसमें किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए। 

शपथ के दिन सब काम छोड़कर टीवी देख रहे थे: बहन
उनकी बड़ी बहन का कहना है कि शपथ के दिन सब काम छोड़कर टीवी देख रहे थे और खाना भी नहीं बनाया। साथ ही उनकी बहन शशि ने बताया कि हमें योगी की ये बात याद है कि वो पिता जी से कहा करता था कि आप तो घर की चार दीवारी के अंदर रहे हो लेकिन मुझे समाज की सेवा करनी है। 

पौड़ी और ऋषिकेश में हुई है योगी आदित्यनाथ की पढाई
बताते चलें कि अजय सिंह बिष्ट (योगी आदित्यनाथ) ने पढ़ाई पौड़ी और ऋषिकेश में हुई। उस वक्त भी उनका छात्र राजनीति में ध्यान ज्यादा था। उनके पिता ने यह भी बताया कि कोटद्वार में बीएससी की पढ़ाई की फिर एमएससी ऋषिकेश करने गए वही पर उनकी मुलाकात महंत अवैधनाथ जी से हुई। योगी को वो बहुत करीब मानते थे। उन्होंने मुझसे कहा था कि आपके चार पुत्र है मुझे एक दे दो। मैनें उन्हे जवाब दिया था कि ये तो पहले से ही आपका है।