महापुरुषों के जन्मदिन पर स्कूलों में छुट्टी हो सकती है बंद!

punjabkesari.in Friday, Apr 14, 2017 - 07:08 PM (IST)

लखनऊ: महापुरुषों के जन्मदिन पर स्कूलों में छुट्टी की परंपरा बंद हो सकती है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ में बाबा साहेब अंबेडकर को उनकी जयंती पर श्रद्घांजलि देने के दौरान कहा कि महापुरुषों के नाम पर स्कूलों में छुट्टी की परंपरा बंद होनी चाहिए।

स्कूलों में महापुरुषों पर विशेष कार्यक्रम होना चाहिए
योगी आदित्यनाथ ने भीमराव अंबेडकर जयंती के एक कार्यक्रम में कहा कि स्कूलों में महापुरुषों पर विशेष कार्यक्रम होना चाहिए ताकि बच्चों को महापुरुषों के बारे में जानकारी मिल सके।  उन्होंने कहा कि यूपी में बहुत सारी छुट्टियां महापुरुषों के नाम पर होती हैं, कई लोग इसका बुरा मान सकते हैं, लेकिन अच्छा है यदि छुट्टी न करके महापुरुषों पर कार्यक्रम हो ताकि लोग उनके बारे में अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकें। 

 उप्र में किसी के साथ अन्याय नहीं होगा
सीएम योगी ने प्रधानमंत्री मोदी का जिक्र करते हुए कहा कि वह देश में पिछड़ों को आगे बढऩे का मौका दे रहे हैं। हम भी ऐसा राज्य बनाने का प्रयास कर रहे हैं, जहां दलितों व पिछड़ों का विकास होगा। अंबेडकर जयंती पर योगी ने कहा, उप्र में किसी के साथ अन्याय नहीं होगा। हम गरीबों को न्याय दिलाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, हमारी सरकार किसी के साथ भेदभाव नहीं करेगी। हम बाबा साहेब के नक्शे कदम पर चलेंगे। उन्होंने दलित बच्चों को छात्रवृत्ति देने की घोषणा की।