याेगी ने फिर बाेला सपा-बसपा पर जाेरदार हमला, कहा-कितनी तड़प है इन लोगों में सत्ता गंवाने की

punjabkesari.in Friday, Mar 09, 2018 - 02:26 PM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश की दाे सीटाें पर हाे रहे उपचुनाव काे लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार काे गाेरखपुर पहुंचे। यहां उन्हाेंने बीजेपी उम्मीदवार उपेन्द्र दत्त शुक्ल के लिए जनता से वाेट देने की अपील की। इस दाैरान उन्हाेंने सपा-बसपा पर जाेरदार हमला बाेला आैर कहा कि इन लाेगाें में कितनी तड़प है सत्ता गंवाने की दिख रहा है।  

सपा-बसपा गठबंधन पर निशाना साधते हुए याेगी ने कहा कि सबकुछ हाेने के बावजूद उत्तर प्रदेश बदहाल क्याें था? क्याें नाैजवान यहां से पलायन करने काे मजबूर थे? उत्तर प्रदेश का व्यापारी क्याें अपने आपकाे असुरक्षित महसूस करता था? क्याें प्रदेश का किसान यहां पर आत्महत्या करने काे मजबूर था? क्याें बहन आैर बेटियां उत्तर प्रदेश में अपने आप काे असुरक्षित महसूस करती थीं? 

याेगी ने कहा कि जब सत्ता पर बैठा व्यक्ति ही चाेर आैर लुटेराें का प्राश्रय दाता बन जाए, स्वमं अराजक आैर अनैतिक गतिविधियाें में लिप्त हाे जाए, भ्रष्ट गतिविधियाें काे प्राश्रय देने लग जाए, ताे फिर ये उम्मीद करना कि यहां पर उद्याेग धंधे फलेंगे-फूलेंगे, व्यापार फलेगा-फूलेगा, किसानाें में खुशहाली आएगी, विकास कार्य आगे बढ़ेगा, वह अपने आप में एक दिवा स्वप्न है। समाजवादी पार्टी आैर बहुजन समाज पार्टी ने 15 वर्षाें तक यही सब करती रहीं। उन्हाेंने प्रदेश के अंदर अराजकता फैलाई, गुंडागर्दी फैलाई, काेई भी यहां निवेश के लिए नहीं अाना चाहता था। यहां का उद्याेगपति यहां से प्लायन कर रहा था। कारण ये है कि उसे सुरक्षा का गारंटी नहीं मिल पा रही थी। 

याेगी ने कहा कि जब हमने पहली बार लखनऊ में उत्तर प्रदेश इंवेस्टर समिट किया ताे आप आश्चर्य करेंगे कि देश, दुनिया का एक एक उद्याेगपति उत्तर प्रदेश में आने के लिए लालायित दिखा। उद्याेगपतियाें के मुंह से ये बातें सुनाई दीं कि हम उत्तर प्रदेश में आना ताे चाहते थे लेकिन इसलिए नहीं आ पाते थे कि क्याेंकि अगर हम 5000 का निवेश करना चाहते थे ताे यहां की सरकारें पहले अपना हिस्सा तय करती थीं आैर कहती थी कि पहले हमारा हिस्सा दाे निवेश कराे या न कराे। 

याेगी ने कहा कि जहां पर सत्ता में बैठा व्यक्ति स्वमं भ्रष्ट आैर बेईमान हाे जाए, वहां ये उम्मीद करना कि यहां निवेश हाेगा, ये सिर्फ बेईमान के सिवा आैर कुछ नहीं हाेगा। याेगी ने कहा कि अभी ताे उत्तर प्रदेश में केवल दाे सीटाें पर उपचुनाव हाे रहा है। लेकिन बसपा आैर सपा ने एक जुट हाेकर साैदेबाजी करने का प्रयास किया है केवल त्रिपुरा, नागालैंड आैर मेघायल चुनाव के रिजल्ट काे देखते हुए। याेगी ने कहा कि आगामी लाेकसभा चुनाव में बीजेपी 80 में से 80 सीटाें पर जीत दर्ज करेगी ताे इन भ्रष्टाचारी पार्टियाें पर क्या बीतेगी। आप लाेगाें ने देखा हाेगा कि कितनी तड़प है इन लाेगाें में सत्ता गंवाने की।