वाराणसी पहुंचे योगी का जोरदार स्वागत

punjabkesari.in Friday, May 26, 2017 - 07:51 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पहली बार आज पहुंचे योगी आदित्य नाथ का भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने अभूतपूर्व स्वागत किया।

चाक-चौबंद सुरक्षा इंतजामों के बीच बाबातपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सड़क मार्ग से बिना लाल बत्ती लगी कारों के काफिले के साथ वाराणसी सर्किट हाउस रवाना हुए योगी का कार्यकर्ताओं ने ‘योगी जिंदाबाद’ ‘योगी-योगी’ के नारे लगाकर स्वागत किया। पार्टी झंडा लिये कार्यकर्ता उनके आगमन से लगभग दो घंटे पहले से ही यात्रा मार्ग पर जुटने लगे थे।

योगी आज स्थानीय कटिंग मेमोरियल मैदान में मोदी सरकार के तीन वर्षों एवं उत्तर प्रदेश सरकार के सवा दो माह की उपलब्धियों से संबंधित प्रदर्शनी का उद्घाटन एवं अवलोकन करने बाद एक सभा को संबोधित करेंगे। सभा में पांच हजार से अधिक लोगों के बैठने के इंतजाम किये गये हैं। जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने बताया कि कटिंग मेमोरियल मैदान में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री सर्किट हाउस में प्रबुद्घजनों से मुलाकात एवं उनके साथ रात्रि भोज करेंगे। योगी रात्रि विश्राम के बाद कल सुबह ऐतिहासिक विश्व प्रसिद्ध काल भैरव मंदिर एवं श्री काशी विश्वनाथ मंदिर जाकर बाबा के दर्शन-पूजन के बाद शहर में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों बताया कि बाबा का दर्शन करने के बाद मुख्यमंत्री दशाश्वमेध घाट, गंगा नदी पर निर्माणाधीन घाट पुल, महमूरगंज से मंडुवाडी बाजार के बीच बन रहे रेलवे ओवर एवं चौकाघाट-लहरतारा  फ्लाई ओवर तथा दुर्गाकुंड एवं शंकुलधारा तथा चौबीसों घंटे बिजली आपूर्ति के लक्ष्य से चल रही आईपीडीएस स्कीम के कार्यों का निरीक्षण करेंगे।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री विभिन्न विकास कार्यों के निरीक्षण के अलावा ग्राम प्रधानों के साथ बैठक करेंगे और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद लगभग कल शाम लगभग छह बजे विशेष विमान से लखनऊ के लिये रवाना हो जाएंगे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी ने बताया कि सुरक्षा के सुरक्षा के पुता इंतजाम किये गए हैं। उनके संभावित यात्रा मार्गों पर सुरक्षा एवं यातायात के समुचित इंतजाम किये गए हैं।

उत्तर प्रदेश की धार्मिक नगरी वाराणसी में योगी के प्रथम आगमन को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। पार्टी कार्यकर्ताओं उनके स्वागत में जगह-जगह पार्टी के झंडे एवं मोदी एवं योगी के चित्र वाले बैनर से पाट दिया है। कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री योगी के बाबतपुर हवाई अड्डे से सर्किट हाउस तक सड़क मार्ग से यात्रा के दौरान का जगह-जगह स्वागत किया। कार्यकर्ता 'योगी-योगी' के नारे लगा रहे थे।