कांग्रेस पर योगी का हमला, कहा-लोगों को लड़वाने के लिए बनाया मीरा कुमार को उम्मीदवार

punjabkesari.in Friday, Jun 23, 2017 - 02:57 PM (IST)

लखनऊ: एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के खिलाफ पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को उतारने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है। योगी ने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी को मीरा कुमार को उम्मीदवार बनाना ही था तो वह पिछली बार भी बना सकते थे, लेकिन क्योंकि बीजेपी ने कोविंद जी का नाम आगे किया इसलिए लोगों को लड़वाने के लिए कांग्रेस ने मीरा कुमार का चुनाव किया।

मायावती और लालू यादव पर भी बोला हमला 
मीरा कुमार का समर्थन करने पर योगी ने बसपा सुप्रीमो मायावती और राजद अध्यक्ष लालू यादव पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि इन दोनों नेताओं की हालत ‘खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे’ जैसी हो गई है। 

रामनाथ कोविंद ने भरा नामांकन 
एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने अपना नामांकन भर दिया है. नामांकन के दौरान एनडीए ने अपनी पूरी ताकत दिखाई। इस दौरान कोविंद के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, बीजेपी के कद्दावर नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी भी मौजूद रहे, साथ ही लगभग 20 राज्यों के मुख्यंमंत्रियों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया, और जमकर खरी-खोटी सुनाई।