PM माेदी से मिले याेगीः यूपी कैबिनेट में बड़े बदलाव की चर्चाएं शुरू

punjabkesari.in Sunday, Jan 28, 2018 - 03:19 PM (IST)

लखनऊः गणतंत्र दिवस के दूसरे ही दिन यानि शनिवार काे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी से मुलाकात की। इस दाैरान दाेनाें नेताआें के बीच करीब एक घंटे तक बातचीत हुई। इस मुलाकात के बाद उत्तर प्रदेश में बड़े बदलाक की चर्चाएं शुरू हाे गई हैं। माना जा रहा है कि यूपी की सत्ता पर काबिज हाेने के एक साल पहले ही याेगी अपनी कैबिनेट में बदलाव करना चाहते हैं। 

बताया जा रहा है कि सीएम योगी मंत्रियों की परफॉर्मेंस के आधार पर कैबिनेट में बदलाव करने के मूड में है। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, मंत्रिमंडल का विस्तार फरवरी महीने के आखिर में या मार्च के पहले हफ्ते में हो सकता है। 

कैबिनेट विस्तार के साथ ही पार्टी के प्रदेश संगठन में भी बदलाव की उम्मीद है. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, मंत्रिमंडल विस्तार से पहले संगठन में बदलाव किया जाएगा। संगठन में कई अहम पद खाली हैं, जबकि संगठन से कई लोग मंत्री बनाए जा चुके हैं। इसके अलावा जिलाध्यक्षों के बदले जाने की भी चर्चा है। कई क्षेत्रीय प्रभारियों के पद भी खाली हैं। ऐसे में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले संगठन अपने पदों को भरने की कवायद में जुटा है। 

मार्च के तीसरे हफ्ते में योगी सरकार का 1 साल पूरा हो रहा है। माना जा रहा है कि इस बार योगी आदित्यनाथ परफॉर्मेंस को आधार बनाकर मंत्रिमंडल में बदलाव चाहते हैं। अगर ऐसा हुआ तो एक साल के भीतर ही योगी आदित्यनाथ का अपनी पसंद का मंत्रिमंडल होगा। कई मंत्री जिनसे योगी आदित्यनाथ नाखुश बताए जा रहे हैं उनकी छुट्टी की जा सकती है। जबकि कई नए चेहरे शामिल भी किए जाएंगे।