यूपी में नहीं थमा अपराध, योगीराज में 27 फीसदी बढ़ा जुर्म

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2017 - 02:01 PM (IST)

नई दिल्ली\लखनऊ: पूर्व की सपा सरकार के दौरान हुए अपराधों को लेकर भाजपा लगातार पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को घेरती आई है, लेकिन अब जब यूपी में भाजपा की सरकार है और मुख्यमंत्री के तौर पर आदित्यनाथ योगी हैं तो अपराध पर लगाम क्यों नहीं लग रही है। भाजपा लगातार यह बोलते आई हैं कि अगर उनकी सरकार आई तो यूपी को अपराध मुक्त बनाएंगे लेकिन राज्य सरकार के आंकड़े तो कुछ और ही कह रहे हैं।

आंकड़ों के मुताबिक 16 मार्च से 30 अप्रैल के बीच अपराध में 27 फीसदी की बढ़त हुई है। यूपी सरकार के आंकड़ों की मानें तो नई सरकार के बनने के बाद महज डेढ़ महीने में पिछले 2 सालों की तुलना में जुर्म में 27 फीसदी का इजाफा हुआ है। आंकड़ों के अनुसार लूट और रेप की घटनाओं में सबसे ज्यादा इजाफा हुआ है।

हाल ही में यूपी के गोंडा में कानून-व्यवस्था की समीक्षा करने आए सीएम योगी के जाने के महज 2 घंटे के बाद ही शहर में पुलिस चौकी से 200 मीटर की दूरी पर दो लोगों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया गया। इसमें एक शख्स की मौत हो गई। इतना ही नहीं सरकार बनते ही महिला सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉयड बनाई गई तो लगा कि महिलाएं अब सुरक्षित रहेंगी लेकिन रामपुर छेड़छाड़ का वीडियो सामने आने के बाद जनता की सारी उम्मीदों पर पानी फिर गया है।