जब योगी के मंत्री ने अपनी ही पार्टी के केंद्रीय मंत्री से पूछ लिया, आप कौन ?

punjabkesari.in Saturday, Sep 16, 2017 - 10:28 PM (IST)

वाराणसीः भलेही केंद्र और यूपी में बीजेपी सरकार हो लेकिन यूपी सरकार के इन मंत्री साहब की बातें सुनकर एेसा अंदेशा होता है कि मंत्री जी को या केंद्र में अपनी सरकार का पता नहीं या फिर वो केंद्र तीन साल पूरे कर चुकी मोदी के मंत्रियों से अभी तक परिचत ही नहीं हुए हैं। ताजा मामला मोदी जी के संसदीय क्षेत्र का है, जहां पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्वनी चौबे से योगी सरकार के मंत्री उनसे उनका परिचय पूछने लगे।

मंत्री पद का कार्यभार ग्रहण करने के अश्वनी चौबे को बिहार जाना था, इसलिए उन्होंने वाराणसी होकर जाने का प्लान बनया। शुक्रवार सुबह वे बनारस पहुंचे। यहां से साधु वस्त्र पहनकर मंत्री अश्वनी चौबे विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की। इस दौारान उनके साथ बेटा और बहू समेत कुछ कार्यकर्ता भी थे। अन्नपूर्णा मंदिर में भी दर्शन-पूजन के बाद बेटे-बहू को छोड़ अश्वनी चौबे ने अचानक पीएम मोदी के संसदीय कार्यालय का रुख किया। 

पीएम मोदी के संसदीय कार्यालय में जब अश्वनी चौबे पहुंचे उस समय प्रदेश के मंत्री डॉ.नीलकंठ तिवारी लोगों की शिकायतें सुन रहे थे। लोगों के साथ अश्वनी चौबे भी उनके सामने खड़े हो गए। पहचान न पाने के कारण डॉ.तिवारी कुर्सी पर ही बैठे रहे। 

नजर पड़ने पर उन्होंने केंद्रीय मंत्री से पूछ लिया कि आप कौन हैं? तमाम लोगों के सामने यह सुन कुछ समय के लिए अश्वनी चौबे असहज हो गए और कार्यकर्ता सन्न रह गए। एक कार्यकर्ता ने उनका परिचय दिया तब योगी के मंत्री हाथ जोड़े कुर्सी से उठे। 

इसके बाद ही कार्यालय प्रभारी शिवशरण पाठक ने भी आकर आवाभगत की। जब स्थानीय मीडिया को इसकी भनक लगी तो उन्होंने अश्वनी चौबे प्रतिक्रिया चाही लेकिन मंत्री जी बात टाल गए।