‘योगी सरकार ने रोक दिया है यूपी के विकास की रफ्तार’

punjabkesari.in Sunday, Nov 05, 2017 - 06:45 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर विकास कार्यो की रफ्तार जनहित के काम को रोकने का आरोप लगाया है। 

पार्टी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने आज यहां कहा कि सूबे में समाजवादी सरकार ने अपने कार्यकाल में विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए जो जनहितकारी काम शुरू किए थे, उसे भाजपा सरकार ने अपने सात माह के कार्यकाल में ही रोक दिया। जहां एक ओर सपा सरकार ने नौजवानों को रोजगार के साथ सम्मान देने की जिम्मेदारी निभायी वहीं भाजपा ने नौकरी की व्यवस्था को बेकार कर दिया है। 

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों ही भाजपा सरकार द्वारा पुलिस भर्ती पर लगी रोक अदालती आदेश से हटी है। समाजवादी सरकार में हजारों नौजवानों की भर्ती हुई थी। शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक बनाकर भी रोजगार के नए द्वार खोले गए थे। सूबे में भाजपा सरकार बनने के बाद 23 मार्च को एक आदेश पारित कर बेसिक शिक्षा परिषद में शिक्षकों की भर्ती पर रोक लगा दी गई थी हालांकि उच्च न्यायालय ने प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों और शिक्षा अनुदेशकों की भर्ती पर लगी रोक का आदेश रद्द कर दिया है।

चौधरी ने कहा कि भाजपा नेता से‘सबका साथ, सबका विकास’का नारा तो लगाते हैं लेकिन समाज को बांटने और आपसी रिश्ते बिगाडऩे का ही काम करते हैं।अखिलेश यादव ने मेट्रो रेल, एक्सप्रेस-वे और गोमती रिवरफ्रंट जैसी शानदार योजनाएं लागू की थी। भाजपा के पास आज भी अपना बताने को कोई काम नहीं है। उसने गोमती रिवरफ्रंट की खूबसूरती को झाड़ झरवाड़ में बदल दिया है और लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे की जांच का खूब शोर मचाया जो लड़ाकू विमानों के उतरने के शोर में दब गया। 

जनेश्वर मिश्र पार्क और जेपी इंटरनेशनल सेंटर जैसे शानदार निर्माण के मुकाबले भाजपा सरकार एक भी नये निर्माण का उदाहरण प्रस्तुत नहीं कर पा रही है। राज्य में विकास का जो बुनियादी ढांचा श्री अखिलेश यादव ने खड़ा किया था भाजपा सरकार उसे ध्वस्त करने को ही अपनी सफलता मानती है।