अखलाक हत्याकांड के आरोपी का अंतिम संस्कार करने से परिवार का इंकार, दादरी में तनाव

punjabkesari.in Friday, Oct 07, 2016 - 08:41 AM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश के दादरी में बिसाहड़ा गांव में एक बार फिर तनाव पसरा है जहां ग्रामीणों ने अखलाक हत्याकांड के आरोपी 22 साल के रवि का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। रवि उर्फ रॉबिन की किडनी और श्वसन प्रणाली निष्क्रिय होने के कारण परसों दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में मौत हो गई थी।

ग्रामीणों ने उसके शव को तिरंगे में लपेट दिया और कहा कि वह ‘हिंदू मूल्यों’ की रक्षा करते हुए शहीद हो गया। गांव में जब शव पहुंचा तो तनाव पसर गया और ग्रामीणों ने रवि की मृत्यु रिपोर्ट को खारिज करते हुए कहा कि उसकी हत्या की गई है। इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। तिरंगे में लपेटे शव को देखकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने चुप रहना ठीक समझा क्योंकि आपत्ति जताने से इलाके में हिंसा फैल सकती थी।

भाजपा नेता और अखलाक मामले के एक आरोपी के पिता संजय राणा ने कहा कि ग्रामीणों ने मृतक के परिवार के लिए एक करोड़ रूपए की, गोकशी मामले में अखलाक के भाई जान मोहम्मद की गिरफ्तारी की और जेलर के खिलाफ प्राथमिकी की मांग की है। ग्रामीणों ने प्रशासन से कहा है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होतीं वे अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। गौतम बुद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट एन पी सिंह ने कहा कि अगर मृतक का परिवार चल रही जांच से संतुष्ट नहीं होता तो राज्य सरकार सीबीआई जांच के लिए अपनी सहमति देगी।

डीएम ने कहा कि न्यायिक जांच शुरू हो गई है और मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट इसे कर रहे हैं। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रवि की पत्नी पूजा को 10 लाख रूपए का मुआवजा देने की घोषणा की है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने दावा किया कि रवि को तेज बुखार था और उसकी मौत डेंगू से होने का संदेह है। हालांकि रवि के भाई विक्की का दावा है कि पुलिस ने उसे जेल में पीटा जिसकी वजह से वह जख्मी हो गया था। पुलिस की बात गलत है और उसे कोई बुखार नहीं था।