तनाव के बीच बिसाहड़ा गांव पहुंचीं साध्‍वी प्राची, तिरंगे से लपेट कर फ्रीजर कॉफिन में रखा शव

punjabkesari.in Thursday, Oct 06, 2016 - 12:44 PM (IST)

नोएडा: दादरी जिले के बिसाहड़ा गांव में अखलाक हत्याकांड मामले में लुक्सर जेल में बंद आरोपी रविन का शव जेलर की इजाजत से बुधवार की रात को उसके गांव बिसाहड़ा पहुंचा। गांववालों में काफी ज्‍यादा गुस्‍सा है, जिसे देखते हुए गांव में भारी पुलिसफोर्स तैनात कर दी गई है। गुरूवार को रविन के हिंदू रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार करने की बात कही जा रही है। गांव में तनाव के बीच साध्वी प्राची भी मौके पर पहुंच चुकी है। बताया जा रहा है कि रविन के शव को परिजनों ने फ्रीजर कॉफिन मे रखा है। 

तिरंगे से लपेटा गया रविन का शव
गांव वालों ने रविन को शहीद का दर्जा देते हुए उसके शव को तिरंगे में लपेट दिया है। गांव वालों का कहना है कि रविन की मौत नहीं हुई है, बल्कि उसने गांव के इंसाफ के लिए लड़ाई लड़ी है। उनका कहना है कि अखलाक के भाई जान मोहम्‍मद की गिरफ्तारी होने के बाद ही रविन का अंतिम संस्कार किया जाएगा। गांव वालों ने मांग करते हुए कहा है कि रविन के परिवार को 1 करोड़ रूपए का मुआवजा और परिवार के सदस्‍य को सरकारी नौकरी दी जाए।

मंदिर के बाहर रखा गया शव
जानकारी के अनुसार रवि के शव को प्राचीन शिव मंदिर के बाहर शव रखा गया है। रवि के माता-पिता व परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजनों का कहना है कि उन्हें इंसाफ चाहिए। जहां पर रवि का शव रखा गया है वहां पर 25 से ज्यादा लोग धरना दे रहे हैं। पुलिस का कहना है कि रवि का अंतिम संस्कार आज सुबह किया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ गांव वालों का कहना है कि जब तक जान मोहम्मद की गिरफ्तारी और उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।

भूख हड़ताल पर बैठे 14 कैदी
बताया जा रहा है कि लुक्सर जेल में बंद 14 अधिकारियों ने भूख-हड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस प्रशासन व आला अधिकारियों के हस्ताक्षेप के बाद भी कैदी भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं। सूत्रों से पता चला है कि लुक्सर जेल के बाहर कुछ हिंदु संगठनों ने धरना प्रदर्शन भी शुरू कर दिया है।

गांव में भारी संख्या में पुलिस तैनात
गांव वालों के गुस्साए रूप को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया है। गांव में पीएसी के अलावा कई पुलिस विभाग के अन्य विंग की फोर्स भी तैनात है। गांव में शांति बनाए रखने के लिए ऐसा कदम उठाया गया है।