दादरी कांड: मातम और चीखों के बीच गांव पहुंचा रविन का शव, भारी पुलिसबल तैनात

punjabkesari.in Thursday, Oct 06, 2016 - 08:46 AM (IST)

नोएडा: अखलाक हत्याकांड मामले के एक आरोपी रवि की मौत के बाद उसका शव बुधवार रात को लगभग 9 बजे बिसाहड़ा गांव में पहुंचा। गांव में हर ओर मातम और लोगों के रोने की आवाजें आ रही थी। पहले रवि का पोस्टमार्टम किया गया और उशके बाद जेलर से इजाजत लेकर उसके शव को गांव ले जाया गया। गांव वालों में गुस्सा तरम सीमा पर है। गांव वालों के गुस्से को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस को तैनात कर दिया गया है। बता दें कि रवि का अंति संस्कार आज हिंदू रिति रिवाज से किया जाएगा।

मंदिर के बाहर रखा गया रवि का शव
जानकारी के अनुसार रवि के शव को प्राचीन शिव मंदिर के बाहर शव रखा गया है। रवि के माता-पिता व परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजनों का कहना है कि उन्हें इंसाफ चाहिए। जहां पर रवि का शव रखा गया है वहां पर 25 से ज्यादा लोग धरना दे रहे हैं। पुलिस का कहना है कि रवि का अंतिम संस्कार आज सुबह किया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ गांव वालों का कहना है कि जब तक जान मोहम्मद की गिरफ्तारी और उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।

भूख हड़ताल पर बैठे 14 कैदी
बताया जा रहा है कि लुक्सर जेल में बंद 14 अधिकारियों ने भूख-हड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस प्रशासन व आला अधिकारियों के हस्ताक्षेप के बाद भी कैदी भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं। सूत्रों से पता चला है कि लुक्सर जेल के बाहर कुछ हिंदु संगठनों ने धरना प्रदर्शन भी शुरू कर दिया है।

गांव में भारी संख्या में पुलिस तैनात
गांव वालों के गुस्साए रूप को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया है। गांव में पीएसी के अलावा कई पुलिस विभाग के अन्य विंग की फोर्स भी तैनात है। गांव में शांति बनाए रखने के लिए ऐसा कदम उठाया गया है।