तस्वीरों में देखिए, सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग, धुएं में उड़ गई दर्जनों झुग्गियां

punjabkesari.in Friday, Oct 14, 2016 - 03:40 PM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा थाना सेक्टर-24 क्षेत्र के गिझौड़ गांव की झुग्गी बस्ती में सुबह भयंकर आग लग गई। आग की चपेट में आने से कई लोग गंभीर रुप से झुलस गए। आग लगने की वजह से कई गैस सिलेंडर भी फट गए। पुलिस सूत्रों के अनुसार गिझौड़ गांव में करीब 100 परिवार झुग्गी में रहते हैं। 

एक के बाद एक फटने लगे सिलेंडर
सुबह झुग्गी बस्ती में एक महिला अपने घर में पूजा कर रही थी। पूजा के दौरान जलाए गए दिये से अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया तथा आस-पास की झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया। झुग्गियों में रखे गैस सिलेंडर आग के कारण एक के बाद एक फटने लगे। लोगों में अफरा-तफरी मच गई। गैस सिलेंडर फटने की वजह से सुचित्रा, तपस्वी, रेखा, नर्मदा, सुशांता सहित कई लोग झुलस गए। झुलसे हुए लोगों को नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग की सूचना पाकर दमकल विभाग की लगभग 6 गाडिय़ां मौके पर पहुंची। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। 

पूरी तरह से खाक हो गई झुग्गियां
झुग्गियों में आग लगने की सूचना पाकर सपा नेता अशोक चौहान भी घटना स्थल पहुंचे। उन्होंने आग से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया। चौहान आग से झुलसे कुछ लोगों को अपनी गाड़ी में बैठाकर अस्पताल भी ले गए। बताया जाता है कि आग से सैकड़ों लोगों की झुग्गियां जल गई हैं। लोगों का आरोप है कि घटना की सूचना पाने के बावजूद दमकल विभाग की गाड़ियां काफी देर से मौके पर पहुंची। उनका कहना है कि अगर दमकल विभाग की गाड़ियां समय से मौके पर पहुंच जाती तो आग से इतना नुकसान नहीं होता। आग लगने के कारण झुग्गियां पूरी तरह खाक हो गई है। यहां रखे गैस सिलेंडरों में लगातार हो रहे धमाकों से आस-पास के इलाकों में भी दहशत फैल गई।