दादरी केस: अखलाक की हत्या को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Monday, Dec 28, 2015 - 03:51 PM (IST)

नोएडा: दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के दादरी में गौमांस की अफवाह पर एक व्यक्ति की जान ले ली गई। आरोप लग रहे हैं कि मंदिर के लाउडस्पीकर से गौमांस पकाने की अफवाह उड़ी और उन्मादी भीड़ ने एक बुजुर्ग अखलाक को मार डाला और उसके बेेटे दानिश को अधमरा करके छोड़ दिया। इस मामले को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है।  वेटेनरी विभाग ने अपनी जांच रिपोर्ट में बताया है कि इकलाख के घर से मिला मीट गाय का नहीं, बल्कि बकरे का था। पुलिस के मुताबिक, वेटेनरी विभाग की रिपोर्ट मिलने के बाद फॉरेंसिक रिपोर्ट भी सार्वजनिक की जाएगी, हालांकि रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। 
 
यहां पर बता दें कि पिछले सप्ताह ही इकलाख की हत्या में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी थी। इसी के साथ इस बात से भी पर्दा उठ गया है कि हत्या के पीछे बीफ की बात नहीं थी। पुलिस ने केस डायरी में बताया था कि मौके से मिले मांस की फोरेंसिक रिपोर्ट अभी नहीं आई है। रिपोर्ट आने के बाद ही वह भी कोर्ट में दाखिल की जाएगी। चार्जशीट गिरफ्तार किए जा चुके 15 आरोपियों के खिलाफ दाखिल की गई है। मामले में 19 आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज है। पुलिस अब तक 17 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।
 
क्या था मामला?
दिल्ली से सटे नोएडा के दादरी में 28 सितंबर को मोहम्मद अखलाक को गांववालों की भीड़ ने इसलिए पीट-पीटकर मौत के घाट उतार डाला था कि गांव के मंदिर के लाउटस्पीकर से ये एलान किया गया था कि अखलाक के घर में गोमांस है। उग्र गांववालों ने अखलाक के बेटे दानिश को अधमरा करके छोड़ दिया था। हालांकि मांस के टुकड़े पर आई रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ है कि वह बीफ नहीं बल्कि मटन था। इस मामले में अबतक कुल 17 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं।