बड़ी सफलताः बब्बर खालसा के 2 संदिग्धों को यूपी ATS ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 19, 2017 - 02:57 PM (IST)

लखीमपुर खीरीः लखीमपुर खीरी में यूपी एटीएस की टीम ने आज को बब्बर खालसा से जुड़े 2 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। वहीं इन दोनों संदिग्धों पर बब्बर खालसा के उग्रवादियों को हथियार सप्लाई करने का आरोप है। गिरफ्तारी के बाद पंजाब पुलिस दोनों संदिग्धों को लेकर पंजाब रवाना हो चुकी हैं। जहां इन दोनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बता दें कि एटीएस की टीम ने सतनाम सिंह को सिकंदरपुर तथा दूसरे संदिग्ध जितेन्द्र सिंह उर्फ टोनी को मैलानी इलाके से गिरफ्तार किया है। यूपी ATS के आईजी असीम अरुण ने बताया कि नवंबर 2016 में पंजाब में हुए नाभा जेल ब्रेक कांड के बाद से इन दोनों आरोपियों की तलाश थी।

वहीं नाभा जेल ब्रेक कांड के सामने आने के बाद बब्बर खालसा के उग्रवादियों को हथियार सप्लाई करने और सहयोग देने के आरोप में उनकी तलाश थी। वहीं दोनों के खिलाफ कोर्ट से वारंट जारी हुआ था।

आईजी एटीएस ने बताया कि 16 अगस्त 2017 को लखनऊ से गिरफ्तार किए गए बलवंत सिंह से पूछताछ में सतनाम सिंह का नाम सामने आया था। जिसके बाद से उसकी तलाश की जा रही है। दोनों की गिरफ्तारी में यूपी ATS पंजाब पुलिस की टीम के साथ लखीमपुर पुलिस का सहयोग था।