मुस्लिम बाहुल्य मलेर कोटला बना पंजाब का 23वां जिला, यूपी के CM ने कहा- मजहब के आधार पर विभेद यही है कांग्रेस की नीति

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 05:07 PM (IST)

लखनऊ/चंडीगढ़ः कोरोना संकट के बीच पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सरकार ने मलेरकोटला को राज्य का नया व 23 वां जिला घोषित किया है। सीएम कैप्टन ने यह ऐलान ईद-उल-फितर के राज्य स्तरीय समागम के दौरान किए हैं। उनके इस घोषणा पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मजहब के आधार पर किसी प्रकार का विभेद संविधान की मूल भावना के विपरीत है। मगर कांग्रेस की यही विभाजनकारी नीति है।

इस बाबत सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि मत और मजहब के आधार पर किसी प्रकार का विभेद भारत के संविधान की मूल भावना के विपरीत है। इस समय, मलेरकोटला (पंजाब) का गठन किया जाना कांग्रेस की विभाजनकारी नीति का परिचायक है।

बता दें कि इस मौके पर सीएम कैप्टन ने मलेरकोटला के लिए 500 करोड़ रुपए की मालियत से मेडिकल कॉलेज, एक महिला कॉलेज, एक नया बस स्टैंड और एक महिला पुलिस थाना बनाने का भी ऐलान किया है। गौारतलब है कि मुस्लिम अधिकतम आबादी वाला कस्बा, मलेरकोटला अब तक संगरूर जिले का हिस्सा था और यह संगरूर जिला हेडक्वार्टर से करीब 35 किलोमीटर की दूरी पर पड़ता था। इलेक्शन से पहले ही कांग्रेस ने मलेरकोटला को जिला का दर्जा देने का वादा किया था, जिसे कैप्टन सरकार ने अब पूरा किया।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static