सीसीटीवी और साइबर सेल की मदद से पुलिस ने अन्तर्राज्यीय चोर गिरोह का किया पर्दाफाश

punjabkesari.in Thursday, Sep 21, 2023 - 10:25 AM (IST)

दौसा। दौसा पुलिस थाना सदर ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा ने बताया कि चोरो के विरूद्ध की प्रभावी कार्रवाई को अंजाम देते हुए अन्तर्राज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश किया हैं और अभियुक्त राजू और जसवीर उर्फ जस्सू को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की हैं। 
पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा ने बताया कि यह गिरोह पिछले कुछ दिनों से दौसा में भी काफी सक्रिय था। शहर और कस्बों के बाहरी इलाकों में बने मकानों की रैकी कर वारदात को अंजाम देते थे। अभी कुछ दिनों पहले ही आरोपियों ने दौसा में बड़ी वारदात को अंजाम दिया। 

मामला 02 जून 2023 का है। प्रार्थी कमलेश कसाना निवासी फर्राशपुरा ने पुलिस थाना सिकन्दरा में चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। अपनी रिपोर्ट में पीड़ित ने बताया था कि 02 जून 2023 को वे सभी घरवाले बाहर गए हुए थे और जब वे दोपहर करीब 4 बजे अपने घर आए तो मुख्य द्वार और सभी दरवाजों के ताले टुटे हुए पाए। उन्होंने कहा कि जब घर के अंदर जाकर देखा तो जेवरात और नकदी गायब थे। 

उनके घर में सीसीटीवी कैमरा भी लगे हुए थे। थाने में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से अनुसंधान शुरू किया। पुलिस ने बदमाशों द्वारा पूर्व वारदातों में प्रयुक्त मोबाईल नम्बर प्राप्त कर उन नम्बरों को साईबर सैल की मदद से ट्रेसिंग पर लगवाकर उन्हें दस्तयाब करने मे सफलता प्राप्त की। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में शाहपुरा, जयपुर, शाहपुरा भीलवाडा, दूदू और महवा, दौसा में वारदात करना स्वीकार किया हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Afjal Khan

Recommended News

static