आजम सपा का ‘छुट्टा सांड’ है जो उनके नियंत्रण में नहीं: विनय कटियार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 06, 2015 - 03:06 PM (IST)

लखनऊ: बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद विनय कटियार ने यूपी के कैबिनेट मंत्री आजम खान पर जमकर भड़ास निकाली है। कटियार ने कहा, ‘‘आजम खान सपा का छुट्टा सांड है, जो खुद उनके नियंत्रण में नहीं है।’’ इससे पहले आजम खान ने दादरी कांड पर बोलते हुए कहा कि इस मामले को वह संयुक्त राष्ट्र के सामने रखेंगे और मुसलमानों के साथ हो रहे गलत व्यवहार को उनके सामने रखेंगे। उन्होंने कहा है कि उन्होंने यूएन को चि_ी लिखी है और मिलने का वक्त मांगा है।
 
हिन्दुस्तान की शिकायत करने नहीं जा रहे-
यूपी के मंत्री आजम खान ने कहा कि इसका ये मतलब नहीं कि हम हिन्दुस्तान की शिकायत करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया जानती है कि क्या हुआ।  मंत्री आजम खान ने कहा कि जब सुषमा स्वराज यूएन में शानदार भाषण दे रही थीं, उस वक्त दादरी की आंखों से आंसू निकल गए। आजम खान ने आरोप लगाया कि बीजेपी भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहती है।
 
गोमांस पर देशभर में एक जैसा कानून बने-
राजधानी दिल्ली से सटे दादरी के बिसाहड़ा गांव में बीफ खाने और रखने की अफवाह को लेकर हुई अख़लाक़ की हत्या को लेकर राजनीतिक बयानबाजी का दौर जारी है। इस मामले पर प्रतिक्रिया में यूपी सरकार के वरिष्ठ मंत्री आजम खान ने गौमांस पर देश भर में एक जैसे कानून की मांग की है।

राज्यों में अलग-अलग कानून क्यों?
आजम खान ने कहा, पूरे देश में जब एक जैसा कानून लागू है, तो गौमांस को लेकर अलग-अलग राज्यों में अलग कानून क्यों है... कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक गौमांस पर एक कानून बने। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी और आरएसएस जानबूझ कर साजिश के तहत माहौल बिगाडऩे में जुटी है। उन्होंने कहा, यहां बात दो संप्रदायों के बीच भरोसे के टूटने की है।