‘नफरत की राजनीति करने वालों को बिहार ने दिया करारा जवाब’

punjabkesari.in Monday, Nov 09, 2015 - 02:17 PM (IST)

ग्रेटर नोएडा: बिहार चुनाव में बीजेपी की करारी हार पर दादरी कांड मामले में पीड़ित परिवार की तरफ से भी प्रतिक्रिया सामने आयी है। गोमांस खाने की अफवाह पर उग्र ग्रामीणों द्वारा पीट-पीटकर मारे गए मोहम्मद अखलाक के बड़े बेटे सरताज ने बिहार चुनाव में जनता के फैसले को अपने पिता के लिए श्रद्धांजलि बताया है। सरताज के मुताबिक, देश में नफरत की राजनीति करने वालों के लिए यह करारा सबक है। आपको बता दें कि बिहार चुनाव में दादरी घटना को काफी जोर-शोर से उठाया गया था। कहा ये भी जा रहा है कि बिहार में बीजेपी की हार में यह सबसे बड़ा मुद्दा है। 
 
चेन्नई में इंडियन एयरफोर्स में टेक्नीशियन के पद पर तैनात सरताज ने कहा, ‘‘"उन लोगों ने नफरत की राजनीति की थी। बिहार की जनता ऐसी सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ खड़ी हुई और अपना फैसला दिया। हमारे देश में नफरत की राजनीति के लिए कोई जगह नहीं है।'''' उन्होंने कहा, "बिहार चुनाव रिजल्ट मेरे पिता के लिए श्रद्धांजलि है। लोगों ने ये समझा कि मजहब के नाम पर लडऩे से कोई फायदा नहीं होता। मैं सभी पार्टियों के नेताओं से अपील करता हूं कि देश को अपने फायदे के लिए न बांटें।"
 
गौरतलब है कि दिल्ली से सटे नोएडा के दादरी में 28 अक्टूबर को मोहम्मद अखलाक को गांववालों की भीड़ ने इसलिए पीट-पीटकर मौत के घाट उतार डाला था कि उनके घर में गौमांश रखा है। उग्र गांववालों ने अखलाक के बेटे दानिश को अधमरा करके छोड़ दिया।