तंत्रमन्त्र के फेर में गई 3 की जान, मां-बेटे और पिता की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Apr 26, 2016 - 06:59 PM (IST)

हरदोई(आशीष): एक तरफ इंसान जहां मंगल गृह पर कदम रखने को हैं वहीं इस वैज्ञानिक युग में कुछ इंसान ऐसे भी  है जो आज भी अंधविश्वास में पड़े हैं। आज अन्धविश्वास के इसी अमंगल ने एक ही परिवार के 3 लोगों की जान ले ली। एक तांत्रिक बाबा की सलाह पर घर के मुखिया ने पत्नी और बेटे को कीटनाशक पिलाया जिससे तीनों की मौत हो गई। गांव में घटना के बाद से कोहराम मचा हुआ है और पुलिस तांत्रिक बाबा की तलाश में जुटी है।
 
उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के थाना कोतवाली शाहाबाद के गांव ककरघटा में ये चौंकाने वाली घटना हुई है। गांव में मृतक राजेश सिंह का परिवार रहता है राजेश सिंह के परिवार में पत्नी बेटा और 2 बेटियां हैं। सुबह जब देर तक राजेश सिंह के परिवार के लोग सोकर नहीं उठे तो बेटियों ने जाकर देखा तो सभी बेहोश पड़े थे। गांव वालों ने बेहोशी की हालत में राजेश सिंह (45),पत्नी गीता (42) व बेटे रोहित (18) को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां रास्ते में पति-पत्नी की मौत हो गई वहीं बेटे ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अब पुलिस उस तांत्रिक बाबा की तलाश में जुटी है जिसने यह दवा दी थी पुलिस के मुताबिक राजेश सिंह सफेद दाग से पीड़ित थे इनको एक तांत्रिक बाबा ने दवा दी थी और कहा था कि इसको बराबर-बराबर पीने से घर के सारे लोगों के रोग दूर हो जाएंगे और कोई परेशानी नहीं आएगी। तीनो ने दवा को बराबर-बराबर पी लिया जिससे तीनों की मौत हो गई। क्योंकि ये लोग बता रहे हैं कि बाबा ने ये दवाई दी थी। अन्य किसी को कोई नुकसान न हो इसके लिए पुलिस को भेजा गया है जल्द ही हम पता लगा लेंगे की ये कौन व्यक्ति है कैसा व्यक्ति है।
 
खेतीबाड़ी कर अपने परिवार का भरण पोषण करने वाले राजेश सिंह का सीमित परिवार था उनकी 3 संताने थी एक बेटा और 2 बेटियां  हैं। हंसता-खेलता परिवार तांत्रिक बाबा की सलाह से तबाह हो गया। दंपत्ति और बेटे की मौत के बाद अब परिवार में 2 बेटियां ही बची हैं। एक साथ 3 मौतों से पूरे गांव में मातम फैला हुआ है।