लाे देख लाे यूपी पुलिस की करतूत

punjabkesari.in Friday, Sep 11, 2015 - 02:51 PM (IST)

आजमगढ़ः यूपी के देवरिया में पुलिसकर्मियों ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं। घटना सदर कोतवाली की है, जहां पुलिस ने एक विकलांग युवक के साथ बेरहमी की सारी सीमाएं तोड़ दीं।

इस विकलांग युवक का कसूर सिर्फ इतना था कि वह जिले के आला अधिकारियों से अपनी जमीन के मामले में न्याय मांगने गया था, लेकिन देवरिया पुलिस उसके साथ जल्लादों जैसा व्यवाहर कर बैठी। एक विकलांग युवक को थाने में लाने के लिए पांच पुलिस के जवान लगे और उसके हाथ को बांध कर घसीटते हुए थाने में लाया गया जैसे वह कोई आतंकवादी हो।
 
यह सब कुछ एसपी मनोज कुमार के बंगला और कार्यालय से मात्र एक किलोमीटर दूरी पर होता रहा, लेकिन एसपी भी निर्दयी सिपाहियों का साथ देने मे जुटे रहे। एक तरफ देवरिया पुलिस अपने को मित्र पुलिस का उदाहरण देती है लेकिन एक विकलांग युवक के साथ आतंकवादियों जैसा व्यवहार करती है।जब एक विकलांग फरियादी के साथ इस तरह का मामला हो सकता है तो आप सोच सकते हैं कि अन्य फरियादियों के साथ देवरिया पुलिस किस प्रकार का व्यवहार करती होगी।विकलांग युवक रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र का रहने वाला सुग्रीम है। पुलिस अपराधियाें काे ताे पकड़ नहीं पाती आैर जब काेई फरियादी किसी मामले में उसके पास जाता है ताे वह उन्हीं पर अपना गुस्सा उतारती है।