टीचर ने की हदें पार, होमवर्क पूरा न करने पर छात्रा को दी ऐसी सजा

punjabkesari.in Monday, Oct 05, 2015 - 04:17 PM (IST)

झांसीः शिक्षक द्वारा दिए गए होमवर्क को न करना एक मासूम छात्रा को महंगा पड़ गया। महिला टीचर ने गुस्से में आकर मासूम छात्रा के मुंह पर जोर से घूंसा मार दिया,जिससे बच्ची का होंठ फट गया और बच्ची के मुंह से खून बहने लगा।इतना सब होने के बाद भी स्कूल मैनेजमेंट ने बच्ची का इलाज नहीं कराया, बल्कि उसे यह कहते हुए घर भेज दिया कि तुम इस बात के बारे में किसी को कुछ मत बताना। घर पहुंचने पर बच्ची ने घरवालों को अपनी आपबीती सुनाई।पीड़िता के परिजन पुलिस और जिला प्रशासन से इसकी शिकायत करने की तैयारी कर रहे हैं।

मामला झांसी के सीपरी बाजार इलाके का है। यहां रहने वाले वीर सिंह की बेटी गरिमा घर के पास में ही स्थित जेकब जूनियर हाईस्कूल में चौथी क्लास में पढ़ती है। छात्रा ने बताया कि वह होमवर्क पूरा नहीं कर पाई और साइंस सब्जेक्ट में एक चैप्टर का पैराग्राफ नहीं सुना सकी। इस पर महिला टीचर ने उसे क्लास में खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि अब वह किसी भी स्टूडेंट के परिजन से नहीं डरेंगी। इसके बाद उन्होंने मुंह में जोर से घूंसा मार दिया।

पीड़ित छात्रा का कहना है कि मुंह से खून निकलता देख उसे प्रिंसिपल के ऑफिस ले जाया गया। वहां उसके होंठ पर 2 रुमाल रखे गए, लेकिन दोनों खून से लथपथ हो गए। कुछ देर तक ऑफिस में बैठाने के बाद उसे घर भेज दिया गया। इस दौरान वह दर्द से कराहती रही, लेकिन स्कूल मैनेजमेंट ने उसका इलाज नहीं कराया। घर आने पर उसकी हालत देख घरवाले हैरान रह गए और आनन-फानन में उसे अस्पताल ले गए। फिलहाल, वह डिस्ट्रिक इंस्पेक्टर ऑफ स्कूल (डीआईओएस) के साथ-साथ थाने में भी शिकायत दर्ज कराने का जा रही हैं।