लेट होने पर नहीं देने दिया गया पेपर, परीक्षार्थियों ने किया हंगामा: (Watch Video)

punjabkesari.in Monday, Oct 05, 2015 - 05:25 PM (IST)

इलाहाबाद (सैयद आकिब रज़ा): एसएससी की परीक्षा में लागू किए गए टाइमिंग के नए नियम ने आज खूब हंगामा कराया। नए नियम के चलते पेपर छूटने से नाराज़ परीक्षार्थियों ने आज इलाहाबाद के कई सेंटर्स पर जमकर हंगामा किया। नाराज़ परीक्षार्थियों ने कई सेंटर्स पर तोड़ - फोड़ की और सड़कों पर जाम लगाकर अपना विरोध जताया। एक सेंटर पर तो परीक्षार्थी जबरदस्ती अंदर घुस गए और पेपर दे रहे छात्रों के पर्चे व अंसर शीट फाड़ डाली।

दरअसल एसएससी ने इस बार यह नियम बनाया था कि पेपर शुरू होने से आधे घंटे पहले ही गेट बंद कर किसी को भी एन्ट्री नहीं दी जाएगी। इस नए नियम की वजह से सभी सेंटर पर तकरीबन बीस फीसदी परीक्षार्थियों को एन्ट्री नहीं मिल सकी और उनका पेपर छूट गया। हंगामे के दौरान कुछ जगहों पर परीक्षार्थियों व पुलिस में तीखी झड़प भी हुई। पुलिस ने 2 दर्जन से ज़्यादा परीक्षार्थियों को शक के आधार पर हिरासत में लिया है। जिन सेंटर्स पर पर्चे और कापियां फाड़ी गई है, वहां दोबारा परीक्षा कराए जाने की सिफारिश की गई है।

एसएससी यानी स्टाफ सेलेक्शन कमीशन के कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल का रिटेन इम्तहान आज इलाहाबाद में भी आयोजित किया गया था। इलाहाबाद में यह इम्तहान 49 सेंटर्स पर हुआ। इसके लिए 41 हजार परीक्षार्थियों को बुलाया गया था। करीब एक चौथाई आवेदक आधे घंटे पहले सेंटर पर पहुंचे, तब भी नया नियम लागू होने की वजह से उन्हें सेंटर्स में दाखिल नहीं होने दिया गया। पेपर छूटने पर तमाम आवेदक मायूस होकर वापस लौट गए, जबकि तमाम जगहों पर हंगामा और तोड़ फोड़ की गई।