अंधविश्वास के चलते युवक ने मंदिर में दी अपनी बलि: (Watch Video)

punjabkesari.in Tuesday, Oct 06, 2015 - 08:46 PM (IST)

मऊ(विवेक त्रिपाठी): दुनिया चांद और मंगल पर पहुंच चुकी है, लेकिन हमारे समाज में आज भी कुछ लोग है जो अंधविश्वास के नाम पर अपने और दूसरों के प्राणों की बलि देते नजर आ रहे हैं।थाना कोतवाली के बल्लीपूरा मोहल्ले में उस समय अफरा तफरी मच गई जब मोहल्ले में स्थित काली मंदिर में एक युवक ने अपनी खुद की बलि चढ़ा दी। परिजनों ने आनन् फानन में युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक चिकित्सा के बाद युवक को वाराणसी के लिए रेफर कर दिया।युवक ने अंधविश्वास के चलते काली मंदिर में अपनी बलि चढ़ा दी।

मनोज ने ऐसा क्यों किया इसका कारणा अभी तक नही पता चला है। लोगों का कहना है कि मनोज काफी समय से बीमार चल रहा था। उसे कहीं से यह बात पता चली थी कि,अगर वो काली मंदिर में अपनी बलि दे दे तो उसके सारे दुख दर्द व बीमारी ठीक हो जाएगी। परिजनों ने बलि की बात को मानने से मना कर दिया है। मनोज के भाई का कहना है कि मनोज मानसिक रुप से ठीक नही है और इसी के चलते ही उसने मंदिर में ऐसा किया।

परिजनों ने जल्दी में युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक चिकित्सा के बाद युवक को वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। डॉक्टरों का कहना है कि जब युवक को इलाज के लिए अस्पताल में लाया गया तो उसकी मां ने बताया कि मनोज गिर गया था जिसके कारण उसकी गर्दन कट गई। लेकिन डॉक्टरों ने बताया कि परीक्षण के बाद यह बात साफ-साफ नजर आ रही है कि किसी तेज़दार हथियार से उसने अपना गला काटा है।