रेप पर पंचायत ने सुनाया हैरान कर देने वाला फरमान (Pics)

punjabkesari.in Thursday, Feb 04, 2016 - 03:06 PM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में पंचायत ने एक रेप आरोपी को पैर छुआकर माफी दे दी। इसके बाद उन्होंने इस मामले को यहीं खत्म करने की बात कही। हैरान कर देने वाली बात यह है कि यह सारी घटना पुलिस स्टेशन के सामने ही हुई। जब सीनियर अफसरों को इस घटना की सूचना मिली तो उन्होंने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी। 

जानकारी के अनुसार 28 जनवरी को एक विधवा महिला मनरेगा में मजदूरी का काम कर रही थी। दोपहर को खाना खाने के समय आरोपी सेवक रोहताश ने उसे अकेला पाकर दबोच लिया और उसके साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के बाद आरोपी ने उसे धमकी भी दी कि अगर उसने इस बात के बारे में पुलिस में शिकायत की तो वह उसे जान से मार देगा। 

जब पीड़िता घटना की शिकायत लेकर पुलिस स्टेशन पहुंची तो कांस्टेबल ने उसकी शिकायत दर्ज करने की बजाए मौके पर गांव के प्रधान को बुला लिया। ग्राम प्रधान आरोपी युवक के साथ ही थाने पर पहुंचे और थाने के बाहर ही पंचायत लगा दी। पंचायत ने आरोपी को महिला के पैर छुने को कहा। इसके बाद पंचायत ने यह घोषणा कर दी कि आरोपी को माफी दी जाती है। 

वहीं दूसरी तरफ इंसाफ ने मिलने के बाद पीड़ित महिला अपनी शिकायत लेकर एसपी देहात बृजेश श्रीवास्तव के पास पहुंची। बृजेश श्रीवास्तव ने पुलिस को फटाकर लगाते हुए मामला दर्ज करने को कहा। वहीं बृजेश श्रीवास्तव ने कहा कि अगर इस मामले में पीड़िता के द्वारा लगाए गए आरोप सच साबित होते हैं तो पंचायत और आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।