छात्र का अपहरण कर फिरौती लेने के बाद कर डाली यह खौफनाक वारदात

punjabkesari.in Monday, Nov 30, 2015 - 07:16 PM (IST)

भिण्डः उत्तरप्रदेश के इटावा जिले के नगला थाना क्षेत्र के ग्राम लालमन से अपहृत किए गए एक स्कूली छात्र का शव पुलिस ने मध्यप्रदेश के भिण्ड जिले के मौ थाना क्षेत्र के ग्राम रुपावई की पुलिया के पास बरामद किया है। स्कूली छात्र का 15 नवंबर को अपहरण कर लिया गया था और उसके परिजन से एक लाख 80 हजार रुपए की फिरौती भी वसूली गई थी। अनुविभागीय अधिकारी पुलिस प्रवीण अष्ठाना ने बताया कि उत्तरप्रदेश के ग्राम लालमन निवासी उम्मेद सिंह बघेल का 15 वर्षीय पुत्र हरीओम बघेल उत्तरप्रदेश के मैनपुरी में अपने फूफा उदय सिंह के यहां रहकर पढाई कर रहा था।

दीपावली की छुट्टी में वह अपने घर ग्राम लालमन आया था। 15 नवंबर को हरीओम गांव से मैनपुरी जाने के लिए निकला तो रास्ते में उसका अपहरण कर लिया गया। उसी दिन अपहरण करने वाले बदमाशों ने हरीओम के फूफा को फोन किया कि उसका अपहरण कर लिया गया है। हरीओम को छुडाना है तो पांच लाख रुपए की फिरौती का इंतजाम कर लो। बाद में सौदा एक लाख 80 हजार में तय हुआ। फिरौती की रकम मध्यप्रदेश और उत्तप्रदेश की सीमा चंबल नदी पर देने की बात तय हुई।

25 नवंबर को अपहरण करने वाले बदमाशों को एक लाख 80 हजार रुपए दे दिए गए। बदमाश फिरौती की रकम लेने के बाद बच्चे को थोडी देर में देने का कहकर चले गए। रात भर इंतजार करने के बाद भी जब बच्चा नहीं आया, तो परिजन घर वापस आ गए। 27 नवंबर को अपहृत छात्र का शव भिण्ड जिले के मौ थाना क्षेत्र के ग्राम रुपावई के पास पुलिस ने बरामद किया। आज हरीओम का शव उसके परिजन अपने साथ ले गए।

पुलिस का कहना है कि बदमाश हरीओम के परिजन से फिरौती की रकम भी ले गए और उसकी हत्या भी कर दी। पुलिस के अनुसार हरीओम ने शायद अपहरण करने वालों को पहचान लिया हो, जिससे उसकी हत्या की गई है। मौ थाना पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।