खुलासा: पूर्व हैल्पर ने करवाई थी पशु व्यापारी से 20 लाख की लूट

punjabkesari.in Thursday, Sep 22, 2016 - 07:33 AM (IST)

बुलन्दशहर: थाना खुर्जानगर क्षेत्र में गत 15 सितम्बर को हुई पशु व्यापारी से 20 लाख रुपए की लूट की घटना का खुलासा करते हुए एस.एस.पी. अनीस अहमद अंसारी ने 4 लुटेरे लूटी गई धनराशि में से 6.40 लाख रुपए सहित गिरफ्तार करने का दावा किया है। 

प्रैस वार्ता के दौरान एस.एस.पी. अनीस अहमद अंसारी ने बताया कि पशु व्यापारी अकरम पुत्र रशीद निवासी मीरपुर थाना खुर्जा नगर जनपद बुलन्दशहर से 20 लाख रुपए 6 अज्ञात बदमाशों द्वारा उस समय लूट लिए गए थे जब वह अपने साथी पकसू के साथ पशु पैठ में आ रहा था। जिसके संबंध में पीड़ित ने मामला दर्ज करवाया था।

जिस पर थाना पुलिस ने उक्त लूट की घटना के संबंध में किए गए अथक प्रयास के दौरान बुधवार को आरिफ  पुत्र फैयाज निवासी मीरपुर थाना खुर्जानगर जनपद बुलन्दशहर, बल्लू उर्फ बलवीर पुत्र भगवन्त निवासी मंसूरपुर थाना अरनिया जनपद बुलन्दशहर, दीपक उर्फ अमित पुत्र दिनेश निवासी डासौली थाना जहांगीरपुर जनपद बुलन्दशहर व सोनू उर्फ  शानू पुत्र पुत्र मुन्ना खां निवासी उपरोक्त को  लूटी गई धनराशि में से 6 लाख 40 हजार रुपए नकद, लूटे गए 2 मोबाइल फोन,  एक पल्सर मोटरसाइकिल सम्भावित चोरी की, लूट की घटना में प्रयुक्त, लूटा गया आधार कार्ड सहित गिरफ्तार कर लिया। 

एस.एस.पी. ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि अभियुक्त आरिफ  जो पूर्व में पशु व्यापारी अकरम का ट्रक चलाता था, जिसको कुछ दिनों पहले व्यापारी अकरम ने अपने काम से हटा दिया था। आरिफ  को यह सब पता था कि अकरम भारी मात्रा में पशु पैठों में रुपया लेकर जाता है जिसको आसानी से लूटा जा सकता है। इस संबंध में आरिफ  ने अपने गांव के सोनू उर्फ शानू से बात की तथा सोनू उर्फ  शानू ने अपने साथी बबलू उर्फ  बलवीर को इस योजना के बारे में बताया।

बबलू उर्फ  बलवीर ने अपने साथी दीपक उर्फ  अमित से सम्पर्क  किया तो दीपक उर्फ  अमित ने घटना को अंजाम देने के लिए अपने अन्य 3 साथियों के साथ अवैध तमंचे, कारतूस, मोटरसाइकिल के साथ दिनांक 15 सितम्बर को ग्राम मीरपुर ईदगाह पर एकत्रित होकर लूट की योजना बनाई। जिसमें आरिफ  द्वारा पशु व्यापारी अकरम के घर से निकलने की सूचना दी गई, बाकी 6 अभियुक्तों द्वारा उक्त लूट की घटना को अंजाम दिया गया था।

एस.एस.पी. ने बताया कि बल्लू उर्फ  बलवीर व सोनू उर्फ  शानू थाना मानसरोवर, जयपुर से लूट के मामले में 10 वर्ष पहले जेल गए थे, जो डेढ़ वर्ष पूर्व छूटकर आए थे तथा अभियुक्त बल्लू उर्फ  बलवीर थाना टप्पल जनपद अलीगढ़ से लूट के मामले में वांछित चल रहा था तथा अभियुक्त दीपक उर्फ  अमित भी जनपद गाजियाबाद से लूट/चोरी के 5-6 मामलों में जेल जा चुका है।