मुलायम के संसदीय क्षेत्र में वकील की हत्या के विरोध में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Jan 05, 2016 - 03:37 PM (IST)

आजमगढ़(जाबिद इमामू): सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में पिछले दिनों अधिवक्ता राज नारायण सिंह की हत्या हो गयी थी। इस मामले में हत्यारोपियों की गिरफ्तारी न होने से मऊ कलेक्ट्रेट के वकीलों ने आज कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन किया। साथ ही मृतक वकील राज नारायण सिंह के हत्यारों की गिरफ्तार करने और पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग की। इस दौरान भारी संख्या में कलेक्ट्रेट के वकील मौजूद रहे और प्रदेश सरकार और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वकीलों ने सिटी मजिस्ट्रेट के जरिये राज्यपाल को ज्ञापन सौपा। 

हत्यारोपियों की गिरफ्तारी और 50 लाख का मुआवजा की मांग
वकीलों का कहना था की सपा प्रमुख का संसदीय क्षेत्र होने के बावजूद सरकार के किसी भी मंत्री या नेता ने अभी तक पीड़ित परिवार से मुलाकात नहीं की है, जो सरकार की मंशा को साफ़ दर्शा रही है। वकीलों की मांग है कि इस मामले में जल्द हत्यारों की गिरफ्तारी हो और पीड़ित परिवार को 50 लाख का मुआवजा सुनिश्चित कराया जाये। क्योंकि मृतक वकील राजनारायण सिंह न्याय की बलबेदी पर शहीद हुए है। अगर सरकार ने जल्द कदम नहीं उठाया तो पूरे प्रदेश के वकील प्रदर्शन के लिए बाध्य हो जायेंगे। 
 
सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन
वहीं वकीलों का हुजूम डीएम के कार्यालय की तरफ नारेबाजी करते हुए पंहुचा। जहां सिटी मजिस्ट्रेट अमरनाथ राय ने वकीलों की बात सुनी और उनसे ज्ञापन लिया जो जिलाधिकारी के जरिये राज्यपाल को प्रेषित किया था। सिटी मजिस्ट्रेट अमरनाथ राय ने बताया की ज्ञापन राज्यपाल के लिए वकीलों द्वारा जिलाधिकारी को दिया गया है जिसमें अपराधिओं की शीघ्र गिरफ्तारी और वकील के परिजनों को 50 लाख का मुवावजा देने की मांग की गयी है।
वीडियाे देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें-