गुरु-शिष्या के रिश्ते शर्मसार: कक्षा की छात्रा से किया दुष्कर्म

punjabkesari.in Thursday, Dec 10, 2015 - 09:20 PM (IST)

गंगोह/यूपी(रमेश): गुरू-शिष्या के रिश्तों को शर्मसार करते हुए छुट्टी के बाद स्कूल के कमरे में बुलाकर कक्षा 8 की छात्रा के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। घटना का पता लगते ही सैंकड़ों ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। मामला अलग-अलग संप्रदाय का होने के कारण गांव में तनाव का माहौल पैदा हो गया। ग्रामीणों द्वारा मौके पर पकड़े गए आरोपी अध्यापक को हिरासत में ले लिया गया है। गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 
 
कोतवाली अन्तर्गत गांव बुड्ढाखेड़ा निवासी छात्रा के पिता ने कोतवाली में दी गई तहरीर में कहा है कि उसकी 12 वर्षीय पुत्री गांव के एक प्राइवेट स्कूल में कक्षा 8 में पढ़ती है। गुरुवार को स्कूल की छुट्टी होने पर आरोपी अध्यापक ने यह कहते हुए रोक लिया कि वह उसे होने वाले टैस्ट के लिए महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर बताएगा। उसकी नाबालिग पुत्री को स्कूल की ऊपरी मंजिल पर बने कमरे में ले गया और वहां ले जाकर उसकी साथ अश्लील हरकतें शुरू कर दी। छात्रा द्वारा विरोध करने पर अध्यापक ने मारपीट और जान से मारने की धमकी देते हुए उसके साथ चाकू की नोक पर जबरन दुष्कर्म कर डाला।
 
छात्रा के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुन कर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने कमरे का दरवाजा खुलवाया तो दरवाजा खुलते ही आरोपी अध्यापक ने भागने का प्रयास किया मगर बाहर खड़े ग्रामीणों ने उसे दबोच लिया। मामला दो अलग सम्प्रदायों का होने के चलते माहौल गर्माने लगा। छात्रा के सम्प्रदाय के कुछ लड़कों ने आरोपी अध्यापक की जमकर पिटाई की। जिम्मेदारों ने आरोपी अध्यापक को युवाओं के चंगुल से छुड़वाकर मोबाइल से पुलिस को सूचना दी।
 
सूचना मिलने के बाद एस.डी.एम. नकुड़, हीरा लाल यादव, सी.ओ. गंगोह योगेंद्रपाल, एस.ओ. बिजेंद्र सिंह यादव एस.एस.आई. राजकुमार चंदेल सहित भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने वहां जाकर उत्तेजित भीड़ को समझाकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाया और आरोपी अध्यापक को हिरासत में लेकर कोतवाली आ गई। बढ़ती भीड़ को पुलिस ने बामुश्किल समझा-बुझा कर मौके से हटाया। पीड़िता के पिता द्वारा आरोपी अध्यापक के खिलाफ तहरीर देकर उसकी पुत्री का मैडीकल करा कर मामला दर्ज करने की मांग की है। छात्रा के दूसरे सम्प्रदाय से जुड़ा होने के कारण पुलिस फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। जिसके चलते आरोपी अध्यापक को कोतवाली में न बैठाकर सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया है।