UP: 13 साल की रेप पीड़िता बनी बच्चे की मां

punjabkesari.in Tuesday, Oct 27, 2015 - 10:59 AM (IST)

लखनऊः यूपी में रेप की शिकार हुई एक 13 वर्ष की लड़की ने लखनऊ के क्वीन मैरी अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया। अस्पताल में अॉपरेशन से पैदा हुई बच्ची स्वस्थ बताई जा रही है। लड़की और पैदा बच्ची दोनों को आईसीयू में रखा गया है। 

क्या है मामला?
रेप पीड़िता की मां के अनुसार, बीते 17 फरवरी को गांव में भागवत कथा हो रही थी। इसी दौरान रात करीब 11:30 बजे जब कथा खत्म हुई तो उनकी बेटी मंदिर के पीछे बाथरूम करने चली गई। वहां आरोपी ने उसके साथ बलात्कार किया। इतना ही नही आरोपी ने उसे धमकी दी कि अगर उसने किसी को बताया तो वह उसके घरवालों को मार डालेगा। इस धमकी से पीड़िता बुरी तरह डर गई। अचानक 8 जुलाई को उसकी तबियत बिगड़ गई। उसे तुरंत मुजफ्फरनगर महौली से बाराबंकी ले जाया गया। वहां जब पीड़िता की डॉक्टरों ने सोनोग्राफी की तो पता चला कि वो गर्भवती है। इसके बाद पीड़िता के परिजनों को बलात्कार की घटना के बारे में पता चला।

इसके बाद उन्होंने पुलिस से शिकायत की। फिर पीड़िता के पिता गर्भपात की इजाजत लेने 13 अगस्त को बाराबंकी मजिस्ट्रेट कोर्ट गए, लेकिन वहां कहा गया कि जिला अस्पताल जाओ। 18 अगस्त को सीएमओ से मिले तो उन्होंने कोर्ट जाने को कह दिया। इसके बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंचे, लेकिन 7 सितंबर को कोर्ट ने कहा कि पहले मेडिकल जांच कराओ। जांच के बाद डॉक्टरों की टीम ने ये कहकर इजाजत देने से मना कर दिया कि गर्भ साढ़े सात महीने का हो चुका है। बच्ची की जान जा सकती है।