शादी के बहाने युवती को मिलने बुलाया और फिर...

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2016 - 03:58 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक अज्ञात शव के साथ दफन हो चुके मौत के ''राज'' को पुलिस ने मोबाइल के माध्यम से खोलने में सफलता हासिल की है। इस मामले में एक युवक ने युवती को शादी के बहाने ले जाकर ट्रेन से धक्का दे दिया। हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार उन्नाव जनपद के बांगरमऊ कस्बा निवासी एक युवती के रहस्यमय ढंग से लापता हो जाने पर युवती की बहन ने थाने में एफआइआर दर्ज कराई थी। उसने बताया था कि उसकी बहन को एक युवक जबरदस्ती उठाकर ले गया है। मामले की जांच करते हुए पुलिस ने युवती के मोबाइल फोन के आधार पर सुरसा थाना क्षेत्र के जूरा निवासी आरोपी मोहम्मद शकील पुत्र मोहम्मद अहमद को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि बांगरमऊ आना-जाना था। इसी दौरान उसके युवती के साथ संबंध बन गए। जब युवती उस पर शादी करने का दबाव बनाने लगी तो युवक ने 5 मई 2014 को युवती को शादी के बहाने लखनऊ बुलाया। जहां से वे दोनों फैजाबाद जाने वाली ट्रेन में सवार हो गए। इसके बाद युवक ने चलती ट्रेन से युवती को धक्का दे दिया और वापस आ गया। जब युवती के परिजनों ने फोन किया तो युवक ने उन्हें कभी दिल्ली और कभी चंड़ीगढ़ होने की बात कहकर गुमराह करता रहा। 

वहीं दूसरी युवती के परिजनों ने कैंट थाना क्षेत्र में मिले युवती के शव की फोटो और कपड़ों से पहचान कर ली है।परिजनों ने आरोपी के पास मिले मोबाइल को भी पहचान लिया।