सऊदी अरब का लश्कर कमांडर अब्दुल अजीज लखनऊ एयरपोर्ट से गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2016 - 02:24 PM (IST)

लखनऊ (अनिल सैनी): उत्तर प्रदेश पुलिस की आतंकवाद निरोधक दस्ते  ने एक बडी कामयाबी हासिल करते हुए लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध आतंकवादी अब्दुल अजीज को यहां चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया। अब्दुल अजीज पर तेलंगाना के हैदराबाद में आतंकवादी हरकतों के लिए मामले दर्ज हैं। उस पर युवाओं को गुमराह कर लश्कर में भर्ती करने का भी आरोप है। तेलंगाना पुलिस की मदद से कल देर शाम एटीएस ने अजीज को धर दबोचा और रात में ही उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर दिया।

एटीएस ने तेलंगाना पुलिस के साथ अब्दुल अजीज से लम्बी पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक अजीज सऊदी अरब से भी युवाओं को गुमराह कर लश्कर में भर्ती करता था। उन्होंने बताया कि पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि वह पाकिस्तान की कराची में भी रहा है। उन्होंने दावा कि अजीज ने स्वीकार किया है कि उसने भारत में कई आतंकवादी घटनाओं में उसका हाथ रहा है।

इस बीच, एटीएस के महानिरीक्षक असीम अरूण ने बताया कि पूछताछ के बाद उसे तेलांगाना पुलिस के हवाले कर दिया गया। तेलांगाना पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर हैदराबाद रवाना हो गई। गौरतलब है कि अब्दुल अजीज का उन आतंकवादियों की सूची में भी नाम है जिसे केन्द्र सरकार ने पाकिस्तान को भेजी थी। केन्द्र ने इन आतंकवादियों को भारत को सौंपने की मांग की थी।