मथुरा में गैंगरेप के आरोपियों का सामाजिक बहिष्कार

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2016 - 03:28 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले के मगोर्रा कस्बे में गत मंगलवार की रात एक नाबालिग किशोरी के साथ दूसरे सम्प्रदाय के युवकों द्वारा किए गए सामूहिक बलात्कार के मामले में आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कस्बे में हुई पंचायत में आरोपी सम्प्रदाय के लोगों का सामाजिक बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया है। घटना के बाद से कस्बे में स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है।

पंचायत के संयोजक ग्राम प्रधान चन्द्रपाल सिंह ने बताया कि चत्तर सिंह की अध्यक्षता में हुई पंचायत में कुरैशी जाति के लोगों का सामाजिक बहिष्कार करने के साथ उनके साथ किसी प्रकार के सामान की खरीद या बिक्री नहीं की जाएगी। उनसे बकाया राशि की वसूली के लिए पांच सदस्यीय समिति बना दी गई है। बहिष्कार में धोबी आदि कई जातियां शामिल नहीं है।

उन्होंने बताया कि जनता इंटर कालेज मगोर्रा में दो घंटे से अधिक देर तक चली पंचायत में यह भी तय किया गया है कि जो भी पंचायत के आदेशों का उल्लंघन करेगा उसका हुक्का पानी बंद कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि मंगलवार की रात की घटना में यूनिस और उसके साथ आसीन ने एक किशोरी के साथ सामूहिक बलात्कार किया था । लोगों ने एक आरोपी यूनिस को मौके पर ही पकड़ लिया था जबकि दूसरा आरोपी आसीन भाग निकला था। ग्रामीणों ने यूनिस की जमकर पिटाई के बाद पुलिस को सौंप दिया था।